दिल्ली

delhi

नशा मुक्त हो राज्य हमारा, समाज व सरकार बनें युवाओं का सहारा: डिप्टी सीएम

By

Published : Apr 26, 2022, 2:54 PM IST

त्रिपुरा के डिप्टी सीएम जिष्णु देव वर्मा (Tripura Deputy CM Jishnu Dev Varma) ने राज्य को नशा मुक्त बनाने की पहल की है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा राज्य को नशे की बीमारी से मुक्ति के लिए राज्य सरकार व आम समाज को मिलकर सामूहिक प्रयास करना चाहिए.

Tripura DyCM
Tripura DyCM

अगरतला: त्रिपुरा के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा (Tripura Deputy CM Jishnu Dev Varma) ने कहा कि मजबूत और जीवंत समाज के निर्माण के लिए युवाओं को नशीली दवाओं के सेवन से बचाना होगा. उन्होंने सभी युवाओं से ड्रग्स छोड़ने की अपील की है. डिप्टी सीएम जिष्मु देव वर्मा, जिनके पास वित्त मंत्री का पोर्टफोलियो भी है, ने अगरतला में पंतवी स्पोर्टिंग क्लब सोसाइटी द्वारा आयोजित अस्तबल मैदान में गरिया महोत्सव 2022 का उद्घाटन किया.

इस दौरान उन्होंने सभी युवाओं से ड्रग्स से बचने की अपील की और एक मजबूत और जीवंत समाज बनाने का आग्रह किया. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ड्रग्स मुक्त समाज बनाने के लिए नशीली दवाओं की आपूर्ति और दवाओं की मांग दोनों को बंद किया जाना चाहिए. ऐसा करने में समाज को नशीले पदार्थ से मुक्त समाज बनाने की जिम्मेदारी उठानी पड़ती है. दूसरी ओर सरकार की भूमिका अपनी प्रशासनिक एजेंसी द्वारा दवाओं की आपूर्ति को रोकने की होती है.

यह भी पढ़ें- ओयो होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, लड़की को नशा देकर कराते थे रेप

उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं से मुक्त त्रिपुरा बनाने में सरकार और समाज दोनों की अपनी-अपनी और महत्वपूर्ण भूमिका है. उन्होंने कहा कि एक सुंदर समाज के निर्माण में नशे की कोई भूमिका नहीं है और यह समाज की एकता को नष्ट करता है. मंत्री ने कहा कि एकता राष्ट्र को मजबूत करने का मुख्य तरीका है. उन्होंने युवाओं से खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़ने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details