दिल्ली

delhi

केदारनाथ हाईवे पर जबरदस्त लैंडस्लाइड, सड़क पर गिरा पूरा पहाड़

By

Published : Sep 21, 2022, 10:11 PM IST

आज शाम केदारनाथ हाईवे पर फाटा के निकट पहाड़ी से जोरदार भूस्खलन होने से कई टन मलबा और बोल्डर हाईवे पर गिर गया. पहाड़ी टूटने की सूचना लगते ही वाहनों की आवाजाही पहले ही रोक दी गई थी, बावजूद इसके एक यात्री बस को थोड़ा नुकसान हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों पर अभी भी बारिश के बाद भूस्खलन का दौर जारी है. इसके साथ ही बारिश के कारण उत्तराखंड की चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ रहा है. बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बदरीनाथ और केदारनाथ हाईवे पर यातायात बाधित हो रहा है, जिस कारण यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है. केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह पहाड़ियां दरक रही हैं. ताजा घटना फाटा के पास की है, यहां एकाएक पहाड़ी सड़क पर आ गिरा.

बुधवार शाम केदारनाथ हाईवे पर फाटा के निकट पहाड़ी से जोरदार भूस्खलन हो गया. एक साथ कई टन मलबा और बोल्डर पहाड़ी से हाईवे पर गिर गया. पहाड़ी टूटने की भनक लगते ही वाहनों की आवाजाही पहले ही रोक दी गई थी, लेकिन बावजूद इसके एक यात्री बस को थोड़ा नुकसान हुआ है.

केदारनाथ हाईवे पर जबरदस्त लैंडस्लाइड.
ये भी पढ़ें: HC ने THDC को पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना का मलबा डालने से रोक, केंद्र सरकार से भी मांग जवाब

पहाड़ों पर मानसून अभी भी पूरी तरह से वापस नहीं गया है. पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण जहां आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो रही है. पूरे रुद्रप्रयाग जनपद में हो रही बारिश के बाद परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. जगह-जगह भूस्खलन होने के कारण यात्रियों के अलावा आम जनता को भी काफी परेशान होना पड़ रहा है.

बारिश होने के बाद केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है, जिस कारण यहां घंटों तक जाम लग रहा है और केदारनाथ से आने-जाने वाले तीर्थ यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details