दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महिला से बलात्कार के आरोप में प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

आईएएस के एक प्रशिक्षु अधिकारी के खिलाफ एक महिला को शादी का झांसा देकर कथित तौर पर धोखा देने और उससे बलात्कार करने का मामला यहां दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

By

Published : Oct 22, 2021, 3:09 AM IST

Trainee IAS officer
Trainee IAS officer

हैदराबाद : भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक प्रशिक्षु अधिकारी के खिलाफ एक महिला को शादी का झांसा देकर कथित तौर पर धोखा देने और उससे बलात्कार करने का मामला यहां दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि प्रशिक्षु अधिकारी मृगेंद्रलाल, जो तेलंगाना के एक पूर्व विधायक मदनलाल का बेटा है और वर्तमान में तमिलनाडु के मदुरै जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रशिक्षण ले रहा है, ने 2019 से यहां कई बार उसे ब्लैकमेल करके और धमकी देकर बलात्कार किया.

पुलिस ने बताया कि शिकायत के बाद 27 सितंबर को प्रशिक्षु अधिकारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. उसके पिता के खिलाफ भी अपराध को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है.

महिला ने शिकायत में उल्लेख किया कि मदनलाल को उसके बेटे मृगेंद्रलाल को छोड़ने के लिए 25 लाख रुपये देने की कोशिश की गई थी.

यह भी पढ़ें- तेलंगाना : चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, केस दर्ज

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आईएएस प्रशिक्षु अधिकारी और महिला के बीच पहले से संबंध थे. उसने महिला से कहा था कि वह उससे शादी करेगा लेकिन बाद में उसने जवाब देना बंद कर दिया, क्योंकि ऐसा लगता है कि वह किसी और से शादी करना चाहता है. अब महिला ने शिकायत की है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और इस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि मामले में जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details