दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Feb 15, 2021, 1:04 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 1 PM
TOP 10 @ 1 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत, 6 घायल, पीएम ने जताया शोक

महाराष्ट्र में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है. जलगांव जिले में हुए इस हादसे में ट्रक में सवार 15 मजदूरों की मौत हुई है, जबकि 6 लोग घायल हुए हैं.

2- राज्यपाल धनखड़ ने ममता से पूछा, अंडाल हवाई अड्डे में कैसे बढ़ाई हिस्सेदारी ?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ट्वीट करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार से दुर्गापुर के अंडाल हवाई अड्डे में अपनी हिस्सेदारी को 11 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत और 26 प्रतिशत से 47 प्रतिशत करने पर सवाल उठाए हैं.

3- उत्तराखंड ग्लेशियर हादसा : नौंवे दिन भी राहत और बचाव कार्य जारी, अब तक 51 शव बरामद

सात फरवरी को चमोली आपदा में लापता हुए लोगों की तलाश में नौंवे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अभी तक रेस्क्यू टीम को कुल 51 शव बरामद कर चुकी है. रविवार को तपोवन सुरंग से 6 और रैणी गांव में ऋषि गंगा जल विद्युत परियोजना स्थल में जमे मलबे में 7 शव बरामद हुए हैं, जबकि 153 लोग अभी भी लापता हैं.

4- टूल किट मामला : दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद दो लोगों के खिलाफ वारंट जारी

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन से संबंधित 'टूलकिट' ग्रेटा थनबर्ग के साथ साझा करने के लिए 22 वर्षीय एक जलवायु कार्यकर्ता को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले से जुड़ी ताजा कार्रवाई में निकिता और शांतनु के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए.

5- पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती है टीएमसी : शुभेंदु

दार्जिलिंग के सिलीगुड़ी में मीडिया से बात करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा भारी बहुमत के साथ पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी. उन्होंने ममता पर आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस 'जय बंगला' का नारा लगाकर पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश में बनाना चाहती है.

6- दिल्ली में LPG हुई ₹50 महंगी, राहुल बोले- जनता से लूट, सिर्फ दो का विकास

दिल्ली में लिक्वफाइड पेट्रोलियम गैस ( LPG ) घरेलू सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. इस संबंध कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए इसे जनता से लूट बताया है.

7- चिड़ियाघर से अंबानी समूह को ब्लैक पैंथर्स के हस्तांतरण मामले की जांच होनी चाहिए : कांग्रेस

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने असम राज्य चिड़ियाघर से गुजरात में अंबानी बिजनेस ग्रुप के एक निजी चिड़ियाघर में दो ब्लैक पैंथर सौंपे जाने की निंदा की है. पार्टी ने मामले की जांच की मांंग की है.

8- धन शोधन मामला : ईडी ने अभिनेता सचिन जोशी को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई के रियल्टी समूह ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स के खिलाफ धन शोधन के मामले में कारोबारी सचिन जोशी को गिरफ्तार किया है. समूह में उनकी भूमिका और उनके संबंधों की जांच की जा रही है.

9- आज से फास्टैग अनिवार्य, नहीं है तो देना होगा जुर्माना

सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने सोमवार से टोल प्लाजा पर फास्टैग को पूरे देश में अनिवार्य कर दिया है. अब दोपहिया वाहन को छोड़कर अन्य सभी वाहनों को इसके जरिए ही टोल का भुगतान करना होगा. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

10- चमोली आपदा पीड़ितों की मदद के लिए जुबिन नौटियाल ने किया लाइव कॉन्सर्ट

मसूरी में लाइव कॉन्सर्ट शो के जरिए जुबिन नौटियाल ने चमोली आपदा पीड़ितों के लिए राहत राशि जुटाई. मसूरी पहुंचे सैलानी और स्थानीय लोगों के लिए मॉल रोड पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details