दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 18, 2021, 7:19 AM IST

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. दिल्ली दरबार पहुंचे बंसल व स्वतंत्र देव, अटकलों का बाजार गर्म

उत्तर प्रदेश के एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल दोनों अचानक दिल्ली तलब किए गए हैं. जिसके बाद दोनों नेता दिल्ली दरबार में पहुंचे हुए हैं.

2.मिक्स एंड मैच कोविड टीके शक्तिशाली प्रतिरक्षा को बढ़ाते हैं : निष्कर्ष

SputnikV ने Covid19 के लिए अपने उत्पाद के बूस्टर शॉट के साथ आने की घोषणा की है. माना जाता है कि स्पुतनिक वी को दुनिया में पहला कोविड वैक्सीन कॉकटेल माना जाता है. यह 2 अलग-अलग एडेनोवायरल वैक्टर Ad5 और Ad26 द्वारा 2 शॉट्स के साथ विषम बूस्टिंग का उपयोग करता है.

3. वैक्सीनेशन के बाद ही कर पाएंगे महाकाल के दर्शन, 28 को खुलेंगे कपाट, ऑनलाइन बुकिंग

उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर के मंदिर में श्रद्धालु अब 28 जून से दर्शन कर सकेंगे. मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु को या तो वैक्सीनेशन का एक डोज लेने का सर्टिफिकेट या 24 से 48 घंटे की कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

4. यूपी : पथराव से बचने के लिए उन्नाव पुलिस ने बनाया नया सुरक्षा कवच, आप भी देखें

उन्नाव में दो युवकों की दुर्घटना में मौत के बाद लोगों ने शव रखकर उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस पर जमकर पथराव किया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए. बवाल के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने स्टूल और टोकरी को अपना कवच बनाया. वहीं इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. तस्वीरों का संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों ने दो पुलिसकर्मियों सहित कोतवाली इंचार्ज व चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है.

5. मुंबई हवाई अड्डे पर 21 करोड़ की हेरोइन के साथ जाम्बिया की महिला गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई हवाई अड्डे पर जाम्बिया की एक महिला के पास से 21 करोड़ रुपये के मूल्य की तीन किलोग्राम हेरोईन जब्त किया है. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

6.मेहुल चोकसी को डोमिनिका में जेल भेजने का आदेश, जारी रहेगा इलाज

मेहुल चोकसी की तबियत बिगड़ी होने के कारण उसका अस्पताल में इलाज चलता रहेगा. अदालत ने डोमिनिका में जेल भेजने का आदेश दे दिया है. चोकसी सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक से लगभग 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में भारत में वांछित है.

7. पुलिसकर्मी बनकर 100 से अधिक लोगों के ठगने वाला गिरफ्तार

गाजियाबाद के इंदिरापुरम पुलिस और साइबर सेल ने फर्जी IPS अफसर को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अनुज प्रकाश है. आरोपी ने बेरोजगार युवाओं से ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

8. शनिवार से फोर्टिस के गुड़गांव, मोहाली स्थित अस्पतालों में स्पूतनिक वी टीके उपलब्ध होंगे

कोरोना वायरस के मद्देनजर गुड़गांव और मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल में रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी आगामी शनिवार को उपलब्ध होंगे. सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार टीके का भंडार सीधे डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज से खरीदा गया है.

9. महिला के पेट से चिकित्सकों ने निकाला 15 किलो का ट्यूमर, जानें कैसे बची जान

रोहतास में (Rohtas News) एक महिला के अंडाशय से 15 किलो का ट्यूमर निकाला गया है. रोहतास के नारायण चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने महिला का सफल ऑपरेशन किया है. फिलहाल महिला की हालत सामान्य बनी हुई है.

10. झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार अभी नहीं होगा : सीएम हेमंत

तमाम अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे झारखंड के मुख्यमंत्री (jharkhand cm) हेमंत सोरेन ने अभी मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार को खारिज किया. सोरेन ने कहा कि अभी ध्यान केवल प्रदेश के विकास पर है. जानिए 'ईटीवी भारत' संवाददाता शशांक कुमार से खास बातचीत में सोरेन और क्या बोले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details