दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 22, 2021, 1:30 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट का संज्ञान, केंद्र को नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की किल्लत पर स्वत: संज्ञान लिया है. सॉलिसिटर जनरल ने आज न्यायालय को बताया कि देश को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है. भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा है कि मामले पर कल (शुक्रवार) को सुनवाई होगी.

2. सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा पत्र, नई वैक्सीन पॉलिसी पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं. सोनिया ने कहा है कि वैक्सीन देने के नियमों की तुरंत समीक्षा की जाए.

3. संकट के लिए मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियां जिम्मेदार: राहुल

कोरोना संकट को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां देश में संकट के लिए जिम्मेदार हैं.

4. फेसबुक और वाट्सएप की याचिका हाईकोर्ट में खारिज, CCI करेगी नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच

इससे पहले न्यायमूर्ति नवीन चावला की अदालत ने 13 अप्रैल को फेसबुक और व्हॉट्सएप की दो अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई पूरी की थी.

5. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव स्थगित, एलजी ने दी सहमति

नई दिल्ली: सूत्रों से जानकारी मिली है कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को स्थगित करने के लिए मंत्री, गुरुद्वारा चुनाव और मुख्यमंत्री की सिफारिश पर सहमति दी है.

6. ऑक्सीजन की 'लूट' पर दिल्ली और हरियाणा में वाक युद्ध

ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकार आमने-सामने हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने हरियाणा सरकार पर दिल्ली की ऑक्सीजन सप्लाई रोकने का आरोप लगाया तो हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया.

7. कोविड-19: कर्नाटक के इस जिले में नासिक से आने वाली प्याज पर रोक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण कर्नाटक के दावणगेरे जिले में नासिक से आने वाली प्याज पर रोक लगा दी है. दावणगेरे जिला प्रशासन अब केवल विभिन्न राज्यों के 15 से अधिक जिलों से प्याज का आयात करेगा.

8. कोरोना के 3.14 लाख के पार नए केस, अधीर रंजन और थरूर कोरोना पॉजिटिव

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,14,835 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,59,30,965 हुई. 2,104 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,84,657 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 22,91,428 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,34,54,880 है.

9. हरियाणा के सभी स्कूलों में आज से ग्रीष्म अवकाश का एलान

हरियाणा में ग्रीष्म अवकाश के दौरान इस साल सभी सरकारी और निजी स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई 2021 तक बंद रहेंगे.

10. हरियाणा के इस अस्पताल से चोरी हुई कोरोना वैक्सीन, जांच की फाइलें भी गायब

हरियाणा के जींद के नागरिक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी होने का मामला सामने आया है. अस्पताल में स्थित पीपी सेंटर के मुख्य गेट का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. कोरोना वैक्सीन के साथ चोरों ने जांच से संबंधित अहम फाइलें भी चुरा ली हैं. पीपी सेंटर के इंजार्ज राममेहर वर्मा ने चोरी की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details