दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 4, 2021, 11:29 AM IST

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 43,071 नए मामले, 955 मौतें

भारत में कोरोना के 43,071 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,05,45,433 हुई. 955 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 4,02,005 हो गई है. 52,299 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,96,58,078 हुई. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,85,350 है.

2. उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी शाम 5 बजे लेंगे शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे. पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं संकल्प लेता हूं कि उत्तराखंड के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक हमारी सरकार और सेवाएं पहुंचेंगी.

3. कोविड की तीसरी लहर अक्टूबर-नवंबर के बीच चरम पर पहुंच सकती : वैज्ञानिक

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि का पूर्वानुमान लगाने के लिए गठित समिति के वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने अनुमान जताया है कि कोरोना वायरस की की तीसरी लहर में दूसरी लहर की तुलना में आधे मामले सामने आ सकते हैं, बशर्ते कि वायरस का कोई नया स्वरूप उत्पन्न न हो.अक्टूबर-नवंबर के बीच चरम पर पहुंच सकती तीसरी लहर

4. ओवैसी की चुनौती स्वीकारते हुए योगी बोले- 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 300 से ज्यादा सीटें

2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने बड़ा दावा किया है. दरअसल हाल ही में घोषित हुए यूपी पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीट अपने नाम कर ली.

5. पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर लगी आग, जानें अपने शहर का रेट

आम आदमी पहले से ही महंगाई से जूझ रहा है. देश की राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 99.51 रुपये हो गई. वहीं, डीजल 18 पैसे प्रति लीटर बढ़ोतरी के बाद 89.36 रुपये हो गया है.

6. संयुक्त किसान मोर्चा ने शरद पवार के बयान पर मांगी सफाई

शरद पवार ने गुरुवार को कृषि कानून के संबंध में एक बयान दिया था कहा था, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को राज्य में लागू करने से पहले उसमें संशोधन के समर्थन में होने की बात कही थी. अब इसपर शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शरद पवार ने महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार (MVA Government) से स्पष्टीकरण मांगा है.

7. सॉलिसिटर जनरल को हटाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगी टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग तेज करी दी है. टीएमसी भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ मेहता की कथित 'बैठक' को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगी और उन्हें हटाने की मांग करेगी.

8. जम्मू-कश्मीर : सैन्य बलों की वर्दी बेचने वाले चार दुकानदारों पर केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू में अनधिकृत तरीके से सैन्य बलों की वर्दी बेचने के आरोप में चार दुकानदारों पर केस दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि दुकानदारों के खिलाफ अलग-अलग घटनाओं के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर की गई. मामले की जांच जारी है.

9. उत्तराखंड तो बहाना, बंगाल में ममता पर है निशाना!

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी बड़ी वजह उन्होंने उपचुनाव को लेकर संवैधानिक संकट बताया है. सवाल यह उठता है कि क्या बंगाल फैक्टर के बहाने तीरथ सिंह को सीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी.

10. इम्फाल, अगरतला को मिलेंगे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे : जितेंद्र सिंह

पूर्वोत्तर राज्यों को जल्द दो नए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मिलेंगे, ये एयरपोर्ट इम्फाल और अगरतला में बनेंगे. पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने 'अमेजिंग नमस्ते' द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details