दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 30, 2021, 1:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. प. बंगाल विधानसभा चुनाव: शुभेंदु के पक्ष में शाह भी रोड शो को उतरे

बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में गृह मंत्री अमित शाह भी नंदीग्राम पहुंच चुके हैं. शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में अमित शाह रोड शो कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने शुभेंदु के साथ लोगों को अभिवादन स्वीकार किया.

2. बंगाल विधानसभा चुनाव : ममता बनर्जी का नंदीग्राम में रोड शो

नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी रोड शो कर रही हैं. ममता अपने पूर्व सहयोगी और अब भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

3. केरल : प्रधानमंत्री मोदी ने पलक्कड़ में रैली को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के पलक्कड़ में रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने LDF और UDF पर निशाना साधा. मोदी ने कहा ये साफ है कि UDF और LDF के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना.

4. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि आज मैंने और मेरी पत्नी ने वैक्सीन की दूसरी डोज़ ली. पहली डोज 2 मार्च को ली थी तब से लेकर अब तक हम दोनों को कोई दिक़्क़त नहीं हुई. मैंने पहले भी यह बात कही थी कि दोनों वैक्सीन एकदम ठीक है.

5. भारत के विदेश मंत्री से मुलाकात न तय है और न ही इसका कोई प्रस्ताव दिया गया: कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में होने वाले हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात के लिए अभी तक कोई बैठक न तय है और न ही इसका कोई प्रस्ताव दिया गया है.

6. पुडुचेरी में रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

भाजपा सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां एएफटी थिडल में रैली को संबोधित करेंगे. पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेतृत्व करने वाली पार्टी एआईएनआरसी विधानसभा की कुल 30 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि भाजपा नौ और अन्नाद्रमुक पांच सीटों पर किस्मत आजमा रही है.

7. बाबुल सुप्रियो ने BJP दफ्तर में एक शख्स को जड़ा थप्पड़, बाद में दी सफाई

पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो का एक वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया. वीडियो में बाबुल सुप्रियो एक शख्स को थप्पड़ मारते दिख रहे थे, जिसके बाद टीएमसी ने उनके बर्ताव पर सवाल उठाए थे. वहीं, अब इस पर बाबुल सुप्रियो भी सफाई दे रहे है.

8. 'होला मोहल्ला' जुलूस निकालने की इजाजत नहीं देने पर पुलिस कर्मियों पर हमला, चार जख्मी

महाराष्ट्र के नांदेड़ शहर में सचखंड गुरुद्वारा परिसर में सिख श्रद्धालुओं और पुलिस में झड़प हो जाने से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. गुरुद्वारा परिसर में हर साल होने वाले सिखों के होला मोहल्ला कार्यक्रम पर कोरोना की वजह से रोक लगाई गई थी. इसके मद्देनजर गुरुद्वारा परिसर में पुलिस को तैनात किया गया था. लेकिन अचानक कुछ श्रद्धालुओं ने पुलिस पर हमला कर गाड़ियों में तोड़फोड़ की.

9. राजस्थान उपचुनाव का रण : नामांकन का अंतिम दिन, भाजपा-कांग्रेस करेंगे शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान में उपचुनाव के तीन सीटों राजसमंद, सुजानगढ़ और सहाड़ा सीट पर आज नामांकन का आखिरी दिन है. भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के प्रत्याशी आज अपनी पार्टी के आला नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

10. इंदौर से मुंबई जा रहे यात्री के पास से चिंकारा के सींग बरामद

इंदौर एयरपोर्ट से सुरक्षा कर्मियों ने एक यात्री के पास से चिंकारा के सींग बरामद किए है. बताया जा रहा है कि यात्री इंदौर से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला, इसी बीच स्क्रीनिंग के दौरान यात्री पकड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details