दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7AM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Nov 4, 2020, 7:26 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. अमेरिका चुनाव के शुरुआती परिणाम- बाइडेन को 44 एलेक्टोरल वोट, ट्रंप को 42

अमेरिका में हुए ऐतिहासिक मतदान के बाद अब शुरुआती चुनाव परिणाम सामने आने लगे हैं. एलेक्टोरल कॉलेज की गणना में डेमोक्रेट जो बाइडेन को 44 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को 42 एलेक्टोरल वोट मिले हैं. परिणाम बीबीसी से मिले आंकड़ों पर आधारित हैं.

2. जो बाइडेन के जीतने की है 90 प्रतिशत उम्मीद : कमला हैरिस के मामा

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. ताजा रुझानों की बात करें, तो उम्मीदवार जो बाइडेन राष्ट्रपति ट्रंप से आगे हैं. यदि बाइडेन जीतते हैं तो कमला हैरिस अमेरिका के इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति बन जाएंगी. ईटीवी भारत ने भारतीय मूल की कमला हैरिस के माम से बातचीत की. आइये जानते हैं कि उन्हें अपनी भांजी के बारे में क्या कहना है.

3. तमिलनाडु: कमला हैरिस की जीत के लिए उनके गांव में विशेष पूजा

तमिलनाडु के एक छोटे से गांव थुलासेन्द्रपुरम में मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की जीत की कामना के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया गया.

4. कोरोना मरीजों के घर के बाहर न लगाए जाएं पोस्टर : दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने से रोकने की मांग पर सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों के घर के बाहर पोस्टर न लगाएं और जिन के घरों के बाहर पोस्रट लगे हुए हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए.

5. दिल्ली सरकार से बकाया पैसे मांगने के लिए एमसीडी ने लगवाए होर्डिंग

दिल्ली सरकार से अपना बकाया फंड मांगने के लिए अब एमसीडी ने साउथ दिल्ली की तमाम बड़ी-बड़ी साइट पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं, जिसमें दिल्ली सरकार से एमसीडी के बकाया के 13 हजार करोड़ रुपए मांगे जा रहे हैं.

6. गाजियाबाद के स्लम एरिया में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद

गाजियाबाद के एक स्लम एरिया में आग लग गई. जिसकी सुचना पर पहुंची दमकल की 15 गाड़िया आग बुझाने में लगी हुई हैं. अनुमान के मुताबिक आग पूरी तरह बुझाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है.

7. सौमित्र चटर्जी के गुर्दे कमजोर, स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर : डॉक्टर

मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उनके गुर्दे पर कमजोर पड़ रहे हैं, इसके लिए उनका डायलिसिस किया गया. कोलकाता के एक निजी अस्पताल में सौमित्र का उपचार कर रहे एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी है.

8. पटाखों पर लगे पूर्ण प्रतिबंध, ग्रीन क्रैकर्स कोई उपाय नहीं : पर्यावरणविद

कोरोना वायरस के प्रकोप और वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच, विभिन्न राज्य सरकारें पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा रही हैं. इस कारण, इस दीपावली पर ग्रीन पटाखों की मांग बढ़ सकती है.

9. राहुल के 'सब्र और समय' के भविष्य का फैसला करेगा मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020

मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 पर ईटीवी भारत के रीजनल एडिटर रुपेश श्रोती का राजनीतिक विश्लेषण पढ़िए. रुपेश श्रोती की देश की राजनीति पर विशेष पकड़ है.

10. पेरोल अर्जी पर शहाबुद्दीन को अदालत का सुझाव, दिल्ली में परिवार से मिलें

दिल्ली हाईकोर्ट ने तिहाड़ जेल में बंद पूर्व आरजेडी सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुझाव दिया है कि वह अपने परिवार को दिल्ली बुलाकर भेंट कर सकते हैं. शहाबुद्दीन ने इस आधार पर 'कस्टडी पैरोल' मांगी थी कि उनके पिता का 19 सितंबर को निधन हो गया और वह अपनी मां के साथ समय बिताना चाहते हैं, जो अस्वस्थ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details