दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 12, 2021, 9:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 9 PM
top 10 news at 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.ममता बनर्जी की तबीयत में सुधार, अस्पताल से मिली छुट्टी

ममता बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है. डॉक्टरों ने ममता को एक सप्ताह के बाद दोबारा चेकअप करने के लिए बुलाया है.

2.'जयश्री राम' के नारे के साथ स्मृति की चुनौती, 'नंदीग्राम से जीत कर दिखाएं दीदी'

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते सीएम ममता बनर्जी को चुनौती दी कि वह नंदीग्राम से जीत कर दिखाएं.

3.प. बंगाल विधानसभा चुनाव: कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, असंतुष्ट नेताओं के नाम नहीं

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछ चुकी है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

4.केरल चुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजाप में शामिल हुए विजयन थॉमस

केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. केरल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे विजयन थॉमस ने भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने के बाद थॉमस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि केरल की जनता काफी उम्मीदों के साथ भाजपा की तरफ देख रही है.

5.बंगाल चुनाव : राकेश टिकैत बोले- भाजपा को वोट न दे जनता

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान में किसान आंदोलन की गर्माहट जारी है. इस कार्यक्रम में भाग लेने किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे. टिकैत ने जोधपुर के पीपाड़ शहर में किसान महापंचायत को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया.

6.मानवीय हालात का राजनीतिकरण का बढ़ता चलन दुर्भाग्यपूर्ण: भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा कि मानवीय हालात का राजनीतिकरण करने का बढ़ता चलन दुर्भाग्यपूर्ण है. यूएनएससी में ओपन चर्चा में संरा में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने कहा कि यह बहुत ही आवश्यक है कि दानदाता समुदाय संघर्ष से प्रभावित देशों में सहायता बढ़ाएं और यह सुनिश्चित करें कि लोगों की मूलभूत जरूरतों का राजनीतिकरण करे बगैर मानवीय एजेंसियों को आवश्यक धन मिल सके.

7.मुस्लिम लीग ने 25 सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान, 25 साल बाद महिला को मिला टिकट

इंडियन मुस्लिम लीग ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 25 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणी कर दी है. मुस्लिम लीग ने 25 सालों में पहली बार किसी महिला को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने नूरबीना रशीद को इस चुनाव में कोझीकोड दक्षिण से टिकट दिया है.

8.क्वाड समिट में पीएम मोदी हुए शरीक, बाइडेन, मॉरिसन समेत जापानी समकक्ष भी मौजूद

क्वाड समिट में पीएम मोदी हुए शरीक, बाइडेन, मॉरिसन समेत जापानी समकक्ष भी मौजूद रहे.

9.भारत के उज्जवल भविष्य के लिए राष्ट्रवादी भावना व महिला सशक्तिकरण अत्यावश्यक

प्रधानमंत्री मोदी ने साबरमती आश्रम से पदयात्रा को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद उन्होंने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित अमृत महोत्सव का उद्घाटन किया. इस महोत्सव में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. नई पीढ़ी स्वतंत्रता संघर्ष के इतिहास से अनिभिज्ञ है, यह उनके बारे में लोगों को अवगत कराएगा. देश के विकास के लिए राष्ट्रवादी भावना अत्यावश्यक है. उसी को जागृत करना इस महोत्सव का उद्देश्य है.

10.एमपी फार्मूले पर तय किया जाएगा असम में बीजेपी का सीएम उम्मीदवार

आगामी असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार की बातचीत चल रही है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और दो बार सांसद रहे रामेन डेका ने शुक्रवार को एक विशेष साक्षात्कार में ईटीवी भारत को बताया कि पार्टी मुख्यमंत्री के पद के लिए उपयुक्त समय पर बैठक करेगी और नाम तय करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details