दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 6, 2021, 1:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ओडिशा : राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव, चार की मौत, कई घायल

राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) में गैस लीक का मामला सामने आया है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

2. धर्मांतरण विरोधी कानून : SC ने यूपी और उत्तराखंड सरकार को भेजा नोटिस

धर्मांतरण विरोधी कानून पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेजा है. बता दें कि मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई बोबडे ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि आप उत्तराखंड उच्च न्यायालय में क्यों नहीं जाते?

3. बर्ड फ्लू की चपेट में आए कई राज्यों में अलर्ट, केरल में आपदा घोषित

कोरोना महामारी के संकट के बीच कई राज्यों में अब बर्ड फ्लू ने भी पैर पसार लिया है. इसे नियंत्रित करने के लिए केरल में मुर्गों और बत्तखों को मारना शुरू कर दिया गया है.

4. किसान आंदोलन से जुड़ी सभी याचिकाओं पर 11 जनवरी को SC में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन से संबंधित सभी याचिकाओं पर 11 जनवरी को सुनवाई होगी.

5. बर्फबारी-बारिश के कारण उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, जम्मू कश्मीर-उत्तराखंड में येलो अलर्ट

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई और मैदानी इलाकों में बारिश जारी है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है. वहीं राजधानी दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में आज बारिश हुई है.

6. साढ़े 12 हजार फीट की उंचाई पर तिरंगा फहराकर कोरोना योद्धाओं को सलाम

उत्तरकाशी में 12,500 फीट की ऊंचाई पर पर स्थित केदारकांठा में बर्फ के बीच इंडियन एडवेंचर फाउंडेशन और ट्रैकर्स ने करीब 95 फीट लंबा तिरंगा फहराया. कोरोना वारियर्स के सम्मान में तिरंगा फहराकर उन्हें सलामी दी गई.

7. यूपी : अलीगढ़ और खलीलाबाद समेत कई जगहों पर एटीएस की छापेमारी

उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने खलीलाबाद और अलीगढ़ सहित राज्य के कई जगहों पर छापे मारे की है. बता दें छापेमारी रोहिंग्याओं और आतंकी फंडिंग के सिलसिले में की जा रही हैं.

8. अगले सप्ताह से मिलेगी कोविड-19 वैक्सीन : स्वास्थ्य मंत्रालय

कोविड-19 टीके की उपलब्धता को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अगले एक सप्ताह में टीके उपलब्ध कराने के लिए तैयार है पर टीका किस तारीख से उपलब्ध होगा इसका अंतिम फैसला अभी लिया नहीं गया है.

9. गांगुली को गुरुवार को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को कल अस्पताल से छुट्टी मिलेगी. अस्पताल के बाहर उनके फैंस बड़ी संख्या में मौजूद हैं.

10. खजाने का लालच देकर छह लोगों को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

भोपाल पुलिस ने एक सीरियल किलर मनीराम सेन को गिरफ्तार किया है. आरोपी कई सालों से फरार था. अब वो छह लोगों को मौत के घाट उतार चुका है. आरोपी लोगों को जमीन में गड़ा खजाना दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details