दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सॉलिसिटर जनरल को हटाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगी टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग तेज करी दी है. टीएमसी भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ मेहता की कथित 'बैठक' को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगी और उन्हें हटाने की मांग करेगी.

By

Published : Jul 4, 2021, 4:48 AM IST

सुखेंदु शेखर रॉय
सुखेंदु शेखर रॉय

कोलकाता :भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ 'बैठक' को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) को हटाने की अपनी मांग तेज करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर दबाव बनाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगी.

राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के उपनेता सुखेंदु शेखर रॉय (Sukhendu Sekhar Roy) ने कहा कि पार्टी का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राष्ट्रपति से मिलेगा. उन्होंने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, हमने माननीय राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है और उन्होंने हमें सोमवार को मिलने का समय दिया है. हम सॉलिसिटर जनरल को हटाने के वास्ते दबाव बनाने के लिए उनसे मिलेंगे.'

तृणमूल सासंदों - डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय और महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि तुषार मेहता के निवास पर उनकी अधिकारी से भेंट नैतिक रूप सही नहीं है, क्योंकि भाजपा विधायक नारदा और सारदा मामलों में आरोपी हैं तथा दोनों मामलों की जांच चल रही है.

तृणमूल नेताओं ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल नारदा मामले में उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय में सीबीआई की ओर से पेश हो रहे हैं तथा वह सारदा चिटफंट घोटाले में जांच एजेंसी को सलाह भी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- शुभेंदु से भेंट को लेकर तृणमूल ने सॉलिसिटर जनरल को हटाने की मांग की

हालांकि, अधिकारी ने मेहता से मिलने की बात का खंडन किया है. उनका कहना है कि वह दिल्ली में मेहता के निवास पर गए थे लेकिन मेहता उनसे नहीं मिले.

तृणमूल ने इसपर सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक करने की मांग की है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details