दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 17, 2021, 4:00 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज कार्यकर्ताओं का सीबीआई दफ्तर के बाहर बवाल

सीबीआई ने आज पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के 2 मंत्रियों समेत 4 नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है. ममता बनर्जी सीबीआई दफ्तर पहुंच चुकी हैं. एजेंसी ने आज मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को अरेस्ट किया है. इसके अलावा टीएमसी के विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सुवन चटर्जी को भी अरेस्ट किया गया है.

2. गुजरात तट के करीब पहुंचा तूफान तौकते, कई जिलों में अलर्ट

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के कार्यालय के मुताबिक, तौकते तूफान के मद्देजनर अब तक 12,420 नागरिकों को तटीय क्षेत्रों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. मुंबई, ठाणे और पालघर जिले ऑरेंज अलर्ट पर हैं, जबकि रायगड जिला रेड अलर्ट पर है.

3. पोस्टर, पंगा और पॉलिटिक्स: वैक्सीनेशन पर विपक्ष और सोशल मीडिया के निशाने पर मोदी सरकार

देश में कोरोना काल के मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा चर्चा वैक्सीन की कमी की हो रही है. ऐसे में विपक्ष को भी सरकार के खिलाफ बड़ा मुद्दा मिल गया है. सियासी गलियारों और सोशल मीडिया पर एक पोस्टर फिलहाल ट्रेंड कर रहा है जिसके बाद राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी समेत कई विपक्षी नेता इस जंग में कूद पड़े.

4. राजनाथ सिंह और डॉ. हर्षवर्धन ने लॉन्च की DRDO की एंटी कोरोना दवा 2DG

रक्षा मंत्रालय ने इस महीने के शुरू में कहा था कि कोविड-19 के मध्यम लक्षण वाले तथा गंभीर लक्षण वाले मरीजों पर इस दवा के आपातकालीन इस्तेमाल को भारत के औषधि महानियंत्रक (डीजीसीआई) की ओर से मंजूरी मिल चुकी है.

5. युवक ने सोनू सूद से मांगी बीमार मां के लिए मदद, पहुंची अभिनेता की टीम

मिर्जापुर में एक युवक की मां को वेंटिलेटर की आवश्यकता थी. युवक ने सोनू सूद से ट्वीट कर मदद मांगी. युवक का ट्वीट देखते ही सोनू सूद की टीम के लोगों ने युवक की मां को एंबुलेंस के साथ ही अस्पताल में वेंटिलेटर दिलाया.

6. टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने किए प्रदर्शन

तृणमूल कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखी जा रही है. सभी कार्यकर्ता गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

7. कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक! 24 घंटे में 2.81 लाख नए केस

भारत में कोरोना के 2,81,386 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,49,65,463 हुई. 4,106 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,74,390 हो गई है. 3,78,741 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,11,74,076 हुई. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 35,16,997 है.

8. नई निजता नीति के खिलाफ दायर याचिका पर अदालत ने केन्द्र, FB, व्हाट्सएप से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने नई निजता नीति के खिलाफ दायर याचिका पर अदालत ने केन्द्र, FB, व्हाट्सएप से जवाब मांगा है. मामले पर अब तीन जून को आगे सुनवाई होगी.

9. NRI पुत्र की धड़कनों में बसता है बिलासपुर, महामारी में मयंक वैद ने भेजी 'सांस'

बिलासपुर के नोआ गांव के रहने वाले मयंक वैद ने हांगकांग से 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजी हैं. कोरोना काल में जहां इस समय अधिकतर मरीजों का ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है. ऐसे में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मददगार साबित होगा. कुछ ही दिनों में यह मेडिकल सामान बिलासपुर पहुंच जाएगा और उसे जिला अस्पताल और कोविड सेंटर्स को जरूरत के हिसाब से दिया जाएगा.

10. देशद्रोह मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया सांसद राजू की मेडिकल जांच कराने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में गिरफ्तार आंध्र प्रदेश की नरसापुर लोकसभा सीट से सांसद रघुराम कृष्णम राजू को मेडिकल जांच के लिए सिकंदराबाद (तेलंगाना) स्थित सेना के अस्पताल ले जाने का निर्देश दिया है. अगले आदेश तक उन्हें वहीं रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details