दिल्ली

delhi

Foreign nationals arrested in smuggling: मुंबई में सोना तस्करी के मामले में तीन विदेशी नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Mar 12, 2023, 10:33 AM IST

मुंबई में सोना तस्करी के मामले में तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. विदेशी नागरिक अंडरगारमेंट और जूतों में सोना छिपाकर निकलने का प्रयास कर रहे थे.

Etv BharatThree foreign nationals arrested in Mumbai with 3 kg gold smuggled in undergarments and shoes
Etv Bharatमुंबई में सोना तस्करी के मामले में तीन विदेशी नागरिक गिरफ्तार

मुंबई:माया नगरी मुंबई में सोना तस्करी के आरोप में तीन विदेशी नागरिक पकड़े गए हैं. इनके पास से तीन किलो सोना बरामद किया गया है. इसकी बाजार में कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपये आंकी गई है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी आगे की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार 10 मार्च को अदीस अबाबा से तीन विदेशी नागरिक मुंबई आए.

मुंबई कस्टम अधिकारियों के इनके खिलाफ कुछ इनपुट मिले थे. वहीं, इन विदेशी नागरिकों की हरकतें संदिग्ध पाई गईं. कस्टम अधिकारियों ने इनकी तलाशी ली. इस दौरान इनके अंडरगारमेंट्स और जूते से सोना बरामद किया गया. सोने को जब्त कर लिया गया. सोने को जूते के सोल में छुपाकर रखा गया था ताकि एयरपोर्ट पर पुलिस और कस्टम अधिकारियों को चकमा देकर निकला जा सके. हालांकि, तीनो विदेशी नागरिक पकड़े गए.

कस्टम अधिकारी उससे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सोना को कहां से लाया गया था. वहीं, इसे किसके पास पहुंचाना था. सबसे बड़ा सवाल यह है कि तीनों विदेशी नागरिक इस धंधे में कब से लिप्त हैं और इन्होंने इससे पहले भारत में और कितनी बार तस्करी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. इससे पहले दिसंबर में मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कस्टम विभाग ने 4 किलो 712 ग्राम सोना जब्त किया था.

ये भी पढ़ें- सोना तस्करी के आरोप में यात्री एवं एयरोब्रिज ऑपरेटर अमृतसर हवाईअड्डे पर गिरफ्तार

इस सोना तस्करी के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बरामद किए गए सोने की कीमत 2.5 करोड़ रुपये के बतायी गई थी. पकड़े गए आरोपियों की तलाशी के दौरान विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडर गारमेंट्स में इसे छिपाकर रखा गया था. वहीं कुछ सोना फ्लाइट के टॉयलेट में छिपाकर रखा गया था. बड़े ही शातिर तरीके से इस तस्करी को अंजाम देने की कोशिश की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details