दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार : हरमंदिर पटना साहिब को बम से उड़ाने की धमकी, शासन की नींद उड़ी

पचास करोड़ फिरौती नहीं देने पर विश्व में सिखों के दूसरे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब को बम से उड़ाने की धमकी रजिस्टर्ड डाक से तख्त साहिब के पते पर भेजे गए पत्र द्वारा दी गई है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

By

Published : May 4, 2021, 2:14 AM IST

threat
threat

पटना :पचास करोड़ रुपये की फिरौती नहीं देने पर विश्व में सिखों के दूसरे सबसे बड़े गुरुद्वारा तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फिरौती और धमकी वाला पत्र मिलने के बाद प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों के बीच हडकंप मच गया है. इस घटना की जानकारी पुलिस के वरीय अधिकारियों को दी गई है.

पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की गहन छानबीन कर दोषी की खोज की जा रही है. वहीं, प्रबंधक समिति के महासचिव के नाम से कंकड़बाग महात्मा गांधी नगर सीएच कॉलोनी स्तिथ कांटी फैक्ट्री रोड हाऊस नंबर 1 एच/ 9 के रंजन कुमार के नाम से भेजे निबंधित डाक में पचास करोड़ के फिरौती की मांग की गई है. पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने को कहा गया है.

धमकी भरा पत्र

महासचिव एमपीएस ढिल्लन ने बताया कि उसी दिन मारवाड़ी उच्च विद्यालय के कामेश्वर प्रसाद द्वारा भेजे दूसरे निबंधित डाक में प्राचार्य द्वारा दर्जनों मूल ग्रंथ और धार्मिक ग्रंथों को जलाने, बेचने और नष्ट करने की बात कही गई है. पत्र में विद्यालय के दो शिक्षकों के शामिल होने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली हाई कोर्ट का केंद्र से सवाल- कितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कस्टम विभाग में अटके हैं

महासचिव ने बताया कि दोनों निबंधित डाक देखने से प्रतीत होता है कि एक ही व्यक्ति द्वारा पत्र भेजा गया है. वर्ष 2017 के जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में चौक थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे के मोबाइल पर गुरुद्वारा को बम से उड़ाने का एसएमएस मिलने के बाद हड़कंप मच गया था. बाद में जांच-पड़ताल में एक दूसरे को फंसाने का मामला उभरकर सामने आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details