दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सब्यसाची विज्ञापन : नरोत्तम मिश्रा ने कहा - अगली बार बिना वह चेतावनी के कार्रवाई करेंगे

मंगलसूत्र के विवादित विज्ञापन को लेकर कहा कि हिंदुत्व को सॉफ्ट मानकर यदि इस तरह के विज्ञापन बनेंगे, तो यह बर्दाश्त के काबिल नहीं है.

By

Published : Nov 2, 2021, 2:46 AM IST

Updated : Nov 2, 2021, 5:23 AM IST

नरोत्तम मिश्रा
नरोत्तम मिश्रा

भोपाल : मंगलसूत्र के विवादित विज्ञापन के कारण मचे बवाल के बाद आखिरकार विज्ञापन बनाने वाले सब्यसाची मुखर्जी ने उक्त विज्ञापन हटाते हुए खेद व्यक्त किया है, हालांकि इसके बावजूद राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज सब्यसाची के साथ- साथ डाबर को चेतावनी देते कहा है कि पहली गलती है, इसलिए माफ कर दी, अगली बार बिना वह चेतावनी के कार्रवाई करेंगे.

बता दें कि सब्यसाची मुखर्जी ने सोशल मीडिया पर एक मंगलसूत्र का विज्ञापन जारी किया था, जिसमें महिला गले में मंगलसूत्र पहने एक मर्द के साथ चिपकी हुई दिख रही है. राज्य सरकार ने इस विज्ञापन को शालीन नहीं मानते हुए सब्यसाची को विज्ञापन हटाने के लिए 24 घंटे का समय दिया था.

इसके अलावा विज्ञापन के जारी होते ही कई लोगों ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन का विरोध भी किया था. हालांकि सब्यसाची द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए हुए विज्ञापन को लेकर दलील दी गई थी कि विज्ञापन धर्म और संस्कृति के लिहाज से मंगलसूत्र के सशक्तिकरण को व्यक्त करता है. हालांकि विज्ञापन के जरिए उनका किसी को भी आहत करने का उद्देश्य नहीं था.इसके बाद उन्होंने स्पष्ट किया कि इस ऐड को हमने वापस ले लिया है. इसलिए अब विज्ञापन विवाद भी खत्म हो गया है.

नरोत्तम मिश्रा का बयान

आज इंदौर में इस मामले पर टिप्पणी करते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसे विज्ञापन बनाने वाले लोग सिर्फ एक ही धर्म को क्यों टारगेट कर रहे हैं. यदि इनमें हिम्मत है तो दूसरे धर्म को भी टारगेट करके दिखाएंय

उन्होंने कहा हिंदुत्व को सॉफ्ट मानकर यदि इस तरह के विज्ञापन बनेंगे, तो यह बर्दाश्त के काबिल नहीं है. उन्होंने कहा हमने पहली बार डाबर और सब्यसाची को चेतावनी दी है अगली बार चेतावनी भी नहीं देंगे और सीधे कार्रवाई करेंगे.

पढ़ें - विवाद के बीच सब्यसाची ने मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस लिया

गौरतलब है इस मामले के पहले भी नरोत्म मिश्रा ने डाबर के विज्ञापन पर भी बवाल मचाया था, जिसमें समलैंगिकता को दिखाया गया था, जिसमें दोनों करवाचौथ मना रहे हैं. इस विज्ञापन पर भी मंत्री ने कानूनी करवाई करने का आदेश दे दिया था.

Last Updated : Nov 2, 2021, 5:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details