दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीतापुर में महिला की हत्या कर लाश के टुकड़े फेंकने का तीसरा आरोपी गिरफ्तार

सीतापुर में महिला की हत्या कर लाश के टुकड़े फेंकने वाले तीसरे हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Nov 27, 2022, 9:37 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतापुर:थाना रामपुर कलां क्षेत्र अंतर्गत चहारपुर में 8 नवंबर 2022 को गन्ने के खेत में एक अज्ञात महिला का शव मिला था. महिला के शव का एक हाथ, एक पैर और सिर गायब था. पुलिस ने महिला की शिनाख्त ज्योति उर्फ़ स्नेहा के रूप में की थी. पुलिस के मुताबिक महिला की हत्या (Woman Murder in Sitapur) उसके पति पंकज मौर्य ने की थी. इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी पति पंकज और दोस्त दुर्जन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. रविवार को पुलिस ने तीसरे हत्यारोपी जीवन पुत्र स्व. बाबूराम मोची को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस के मुताबिक पति पंकज ने पूछताछ में बताया था कि उसकी पत्नी नशीली गोलियां और दवाई लेती थी. कई दिनों तक अक्सर किसी और के घर जाकर रुक जाती थी. समझाने पर भी कोई सुधार नहीं हो रहा था और जिससे दोनों के बीच संबंध खराब हो रहे थे.पंकज ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या (husband murdered wife in sitapur) की योजना बनाई. इसके बाद उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने ज्योति के पैर की हड्डी, हत्या में इस्तेमाल हथियार और साड़ी का टुकड़ा समेत अन्य साक्ष्य जुटा लिए थे.

सीतापुर पुलिस के मुताबिक आरोपी पंकज से पूछताछ में पता चला था कि ज्योति बीमार हुई थी, तब से उसने कुछ दवाइयां खानी शुरू की थी. दवाई खाकर वह नशे में रहती थी. पति ने उसे दवाई देनी बंद कर दी थी, तो वह जिस व्यक्ति से भी मिलती थी, उनसे दवाइयां लेने की कोशिश करती थी. पंकज को लगता था कि पत्नी की इस हरकत से उसकी बदनामी हो रही है. इसी के बाद पंकज ने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या को अंजाम दिया था.

की मदद से महिला की साड़ी से गला घोट कर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने दो हत्याभियुक्तों पति पंकज और दोस्त दुर्जन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. तीसरा अभियुक्त जीवन फरार था. पुलिस ने रविवार को जीवन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ेंः पति ने पत्नी को मारा, फिर लाश के टुकड़े करके कई जगहों पर फेंके

ABOUT THE AUTHOR

...view details