दिल्ली

delhi

बदमाशों ने ट्रैक पर बांधी लोहे की रॉड, सबरी एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा टला

आंध्र प्रदेश के गुंटूर रेलवे स्टेशन के पास बदमाशों ने पटरियों के बीच लोहे के रॉड को बांध दिया गया. समय रहते लोको पायलट की नजर उसपर पड़ गई और सबरी एक्सप्रेस के साथ एक हादसा टल गया.

By

Published : Nov 1, 2022, 10:59 AM IST

Published : Nov 1, 2022, 10:59 AM IST

Updated : Nov 1, 2022, 11:07 AM IST

बदमाशों ने ट्रैक पर बांधी लोहे की रॉड
बदमाशों ने ट्रैक पर बांधी लोहे की रॉड

गुंटूर (आंध्र प्रदेश):सबरी एक्सप्रेस (17230) में एक बड़ा हादसा टल गया. गुंटूर में अज्ञात बदमाशों ने पटरी पर लोहे की रॉड बांध दी थी. अलर्ट लोको पायलट ने फौरन ट्रेन रोक कर एक बड़ी अनहोनी घटने से रोक लिया. सबरी एक्सप्रेस कल (सोमवार) हैदराबाद से तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना हुई. शाम 5 बजे नल्लापाडु-गुंटूर सेक्शन पर एक ट्रेन चल रही थी. इसी क्रम में लोको पायलट ने देखा कि ट्रैक पर लोहे की रॉड बांधी हुई है.

पढ़ें: सबरी एक्सप्रेस ट्रेन में बम की धमकी, अलर्ट

लोहे की छड़ को देखते ही लोको पायलट मंजूनाथ सतर्क हो गए. उन्होंने आपातकालीन ब्रेक का इस्तेमाल किया. ट्रेन लोहे के रॉड के पास आते-आते रुक गई. जानकारों का कहना है कि ट्रे्न के तेजी गुजरने पर या तो रॉड टूट जाती या ट्रेन पटरी से उतर जाती. रॉड के टूटने की स्थिति में भी इंजन से टकरा कर उसमें आग लगने का खतरा रहता. आपातकालीन ब्रेक के इस्तेमाल के बाद भी सबरी एक्सप्रेस के यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई क्योंकि ट्रेन की गति काफी नियंत्रित थी.

पढ़ें: एक महीने के अंदर तीसरी बार मवेशी से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानें कैसे टल सकते हैं ये हादसे

बाद में रेलवे कर्मचारियों ने रॉड को हटाया. इसके बाद ट्रेन गुंटूर स्टेशन पहुंची. जानकारों ने बताया कि किसी बड़ी साजिश के तहत यह ट्रैक पर यह रॉड बांधी गई थी. रॉड को कपड़े से इस तरह से बांधा गया था कि वह ट्रेन की गति के कारण ट्रैक के हिलने से नीचे पटरी से खिसक ना जाये. साथ ही मांस के टुकड़ों का इस्तेमाल किया गया था जिससे सिग्नलिंग सिस्टम को किसी तरह की गड़बड़ी का अंदेशा ना हो.

Last Updated : Nov 1, 2022, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details