दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बात क्यों नहीं कर रही सरकार, क्या किसान पाक से आए हैं : अन्ना हजारे

कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन को समाजसेवी अन्ना हजारे ने अपना समर्थन दिया है. उन्होंने दिनोंदिन तेज हो रहे आंदोलन के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

By

Published : Nov 30, 2020, 9:26 PM IST

अन्ना हजारे
अन्ना हजारे

अहमदनगर : कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन पर समाजसेवी अन्ना हजारे ने सरकार पर निशाना साधा है. अन्ना हजारे ने कहा कि दिल्ली के लिए कूच किए पंजाब-हरियाणा के किसानों से केंद्र सरकार बातचीत तक नहीं कर रही है, यह किसान क्या पाकिस्तान से आए हैं?

वरिष्ठ समाजसेवक अन्ना हजारे ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों की मांगों पर केंद्र सरकार के मंत्री सीधे बात नहीं कर रहे हैं, इसीलिए आंदोलन दिनों दिन तेज होता जा रहा है, इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है.

किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया

हजारे ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. हजारे ने कहा कि चुनाव के वक्त वोट के लिए आप किसान के खेत तक चले जाते हैं, मगर वही किसान अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहा है, तो आप उनसे बात करने को तैयार नहीं.

पंजाब-हरियाणा में आंदोलन करने वाले किसान पाकिस्तान से नहीं आए हैं, यह केंद्र सरकार को समझ लेना चाहिए. ऐसे में किसान हिंसा के लिए मजबूर हो जाएंगे, लेकिन मुझे विश्वास है किसान ऐसा नहीं करेंगे. सरकार और किसान हम सब एक देश के लोग हैं. हिंसा क्यों करते हैं.

पढ़ें- कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा, कहा- पीएम को सुनाने आए हैं 'मन की बात'

ABOUT THE AUTHOR

...view details