दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 23, 2021, 2:35 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 5:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद में 17.72 करोड़ रुपये की फेक करेंसी बरामद, सात गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने 17.72 करोड़ रुपये मूल्य की फेक करेंसी जब्त की है. सूचना के आधार पर पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

FAKE INDIAN CURRENCY VALUE CRORES
FAKE INDIAN CURRENCY VALUE CRORES

हैदराबाद : तेलंगाना पुलिस द्वारा 17.72 करोड़ रुपये की नकली करेंसी जब्त की गई है. साथ 10 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले से बेलमकोंडा निवासी मुरलीकृष्ण, जो एक ज्योतिषी हैं और हैदराबाद में रहते है .. वह भक्तिनाति वेबसाइट चलाते हैं. इस साइट के माध्यम से वह जनता को रत्न पत्थर बेचते हैं और साथ में नकली नोटों का व्यापार भी करते हैं. उनके कुछ उच्च स्तरीय लोगों के साथ व्यापारिक संबंध भी हैं.

मुरली कृष्ण के रिश्तेदार नागेंद्र प्रसाद ने मुरलीकृष्ण का एक पवन नाम के शख्स का परिचय कराया. इसके बाद पवन ने मुरलीकृष्ण के घर पर चोरी करने का प्लान बनाया. उसने शेष आरोपियों के साथ एक योजना बनाई. वह 15 जून को मुरली कृष्ण के घर गए और उनके बेड रूम से नोटों से भरे 2 बैग चोरी कर लिए और एक कार में लेकर भाग निकले. कुछ देर बाद उन्होंने बैग को खोला. बैग से उन्हें 6 लाख रुपये के नकली नोट मिले.

हैदराबाद में 17.72 करोड़ रुपये की फेक करेंसी बरामद

वहीं दूसरी ओर इस डकैती के बाद मुरली कृष्ण ने थाने में रत्न चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई. इस दौरान उन्होंने नकली नोटों के बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दी.

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को आरोपियों के पास नकली मुद्रा मिली और पता चला कि वह मुद्रा मुरलीकृष्ण से संबंधित है. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मुरलीकृष्ण के पास से 17.72 करोड़ रुपये की फेक करेंसी जब्त की. धोखाधड़ी के मामले में मुरली कृष्ण पर भी शिकायत दर्ज कराई गई.

पढ़ें - नोटबंदी के बाद 2.5 लाख रुपये तक नगद जमा करने वाली गृहिणियों की जांच नहीं : आईटीएटी

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वेलपुरी पवन कुमार, दोंडापति रामकृष्ण, नल्लाबोथुला सुरेश गोपी, चंदुलुरी विजय कुमार, कंभमपति सूर्यम, चंदुलुरी नागेंद्र प्रसाद, बेलमकोंडा मुरली कृष्ण के रूप में हुई है.

Last Updated : Jun 23, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details