दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद के बाढ़ प्रभावित परिवारों को 10 हजार की मदद देगी सरकार

14-15 अक्टूबर को भारी बारिश और बाढ़ ने शहर और आस-पास के क्षेत्रों में खासा नुकसान किया. इसमें 50 लोग मारे गए और सैकड़ों कॉलोनियां जलमग्न हो गईं थीं. मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने घोषणा की थी कि हर प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. सरकार ने इसके लिए 550 करोड़ रुपये जारी किए थे.

By

Published : Nov 19, 2020, 2:25 PM IST

बाढ़ प्रभावित परिवारों को मदद
बाढ़ प्रभावित परिवारों को मदद

हैदराबाद : भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित हजारों लोग तेलंगाना सरकार से 10,000 रुपये की सहायता पाने के लिए आवेदन करने लाइन में लग गए. सहायता के लिए आवेदन करने सुबह से ही नागरिक सेवा केंद्रों (मी सेवा केंद्रों) पर महिलाओं और पुरुषों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया.

बता दें कि 14-15 अक्टूबर को भारी बारिश और बाढ़ ने शहर और आस-पास के क्षेत्रों में खासा नुकसान किया. इसमें 50 लोग मारे गए और सैकड़ों कॉलोनियां जलमग्न हो गईं थीं. मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने घोषणा की थी कि हर प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. सरकार ने इसके लिए 550 करोड़ रुपये जारी किए थे. नगर प्रशासन मंत्री के.टी. रामा राव ने रविवार को घोषणा की थी कि जिन लोगों को सहायता नहीं मिली है वे मी सेवा केंद्रों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी आवेदकों के घरों का दौरा करेंगे और फिर पैसा पात्र लोगों के बैंक खातों में जमा किया जाएगा.
पढ़ें :तेलंगाना : केंद्र ने मांगी बाढ़ से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट

राज्य चुनाव आयोग ने बाढ़ राहत के वितरण को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं क्योंकि चुनाव संहिता लागू हो गई है. आदेशों ने कहा कि परिणाम जारी होने के बाद इस योजना को जारी रखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details