दिल्ली

delhi

पुलवामा की बरसी से पहले तेलंगाना के सीएम KCR ने मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत

By

Published : Feb 14, 2022, 11:06 AM IST

Updated : Feb 14, 2022, 11:50 AM IST

तेलगांना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. उन्होंने राहुल गांधी के उस पुराने बयान का समर्थन किया है, जिसमें कभी उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी की ओर से सबूत मांगने को मुद्दा बनाने के बाद अभी सर्जिकल स्ट्राइक पर फिर चर्चा हो रही है. के चंद्रशेखर राव ने कहा कि राहुल ही नहीं, मैं भी केंद्र सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगता हूं.

Telangana CM K Chandrashekhar Rao
Telangana CM K Chandrashekhar Rao

हैदराबाद :पुलावामा पर हमले की बरसी से एक दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे. हैदराबाद के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सही सवाल उठाया था. वह कांग्रेस के अध्यक्ष होने की हैसियत रखते हैं और उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगकर गलत नहीं किया. मैं भी भारत सरकार से सबूत मांगता हूं. यह भारत सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जनता का भ्रम दूर करे. यह भाजपा का प्रोपगेंडा है.

पुलवामा की बरसी से पहले तेलंगाना के सीएम KCR

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्वसरमा ने उत्तराखंड में प्रचार के दौरान पीओके में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने के लिए राहुल गांधी की आलोचनी की थी. अपने भाषण में हिमंत विश्वसरमा ने कहा कि हमने कभी राहुल से सबूत नहीं मांगे कि वह राजीव गांधी के बेटे हैं. तेलंगाना के सीएम ने शनिवार को एक रैली में हिमंत के इस बयान के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की थी.

उनके इस बयान पर हिमंता विस्वसरमा ने केसीआर से पूछा था कि जब राहुल सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे तो तेलंगाना के सीएम खामोश क्यों थे. उन्होंने तब राहुल के बयान पर न तो प्रतिक्रिया दी और न ही ट्वीट किया था. इसके जवाब में केसीआर ने कहा कि राहुल गांधी बयान गलत नहीं है, मैं भी अब सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सबूत मांगता हूं.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान में दो-दो बार घुसकर आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैंप और लांचिंग पैड तबाह किए हैं. पहली बार 2016 में पीओके मे घुसकर भारतीय सेना ने 40 आतंकियों को ढेर किया और दूसरी बार पुलवामा पर आतंकी हमले के बाद 2019 बालाकोट एयर स्ट्राइक के जरिए 200 से 300 आतंकी मार गिराए थे. 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

पढ़ें : एलआईसी में 5% हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, मूल्यांकन करीब 5.4 लाख करोड़ रुपये

Last Updated : Feb 14, 2022, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details