दिल्ली

delhi

हैदराबाद में तंजानिया का नागरिक 11 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार

By

Published : Apr 26, 2022, 9:30 PM IST

Updated : Apr 26, 2022, 10:00 PM IST

हैदराबाद के शमशाबाद हवाई अड्डे से एक तंजानिया के नागरिक को 11 करोड़ रुपये से ज्यादा की कोकीन के साथ पकड़ा गया है. उसने कोकीन वाले कैप्सूल निगल रखे थे.

Tanzanian national held
11 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार

हैदराबाद : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने तंजानिया के एक नागरिक को हैदराबाद के शमशाबाद स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Rajiv Gandhi International airport at Shamshabad) से गिरफ्तार किया है. उसने तस्करी के लिए 11 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के कोकीन कैप्सूल निगल लिए थे. यह शहर में कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है.

जोहान्सबर्ग से यात्रा कर रहे आरोपी को अधिकारियों ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोका. पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि कोकीन के कैप्सूल निगल रखे हैं. एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, 'जब पूछताछ की गई, तो उसने खुलासा किया कि उसने कोकीन कैप्सूल निगले थे. यात्री ने हवाई अड्डे पर 22 कैप्सूल निकाले और तत्काल चिकित्सा सहायता मांगी. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत, पांच दिनों की अवधि में यात्री ने 57 कैप्सूल और निकाले, जिसके बाद कुल 79 कैप्सूल बरामद हुए. इन कैप्सूल को पारदर्शी टेप का उपयोग करके छिपाया गया था.'

उन्होंने कहा कि जब्त किए गए कुल कैप्सूल का वजन 1,157 ग्राम है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 11.57 करोड़ रुपये है. यात्री को डीआरआई ने मंगलवार को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया और अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जांच के दौरान पता चला कि वह तंजानिया से जोहान्सबर्ग गया था. जोहान्सबर्ग से, वह प्रिटोरिया गया, जहां उसने भारत की यात्रा से पहले इन कैप्सूलों को निगल लिया. उसे 3-4 दिनों की अवधि में उसे निकालना था और उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति को देना था.

पढ़ें- हैदराबाद एयरपोर्ट पर करीब 22 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार

पढ़ें- हैदराबाद एयरपोर्ट पर पकड़ा 50 लाख का सोना, ऐसे छिपा रखा था

Last Updated : Apr 26, 2022, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details