दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू के सांबा में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर मिला संदिग्ध बैग, रोका गया यातायात

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक सैन्य शिविर के बाहर एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना के बाद पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने इस बैग की जांच की और सामने आया कि उसमें कोई संदिग्ध चीज नहीं थी.

By

Published : Jul 19, 2023, 7:44 PM IST

Suspicious bag found in Jammu
जम्मू में मिला संदिग्ध बैग

सांबा/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बुधवार को एक सैन्य शिविर के बाहर संदिग्ध बैग मिलने के बाद जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया. अधिकारियों ने बुधवार को इस घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महेश्वर स्थित सैन्य शिविर के बाहर बैग मिलने पर उसकी जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया तथा सेना और पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया.

उन्होंने बताया कि सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों ने एहतियाती कदम के रूप में राजमार्ग पर यातायात रोक दिया. अधिकारी ने बताया कि बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है और बैग की जांच कर रहा है. सांबा में जम्मू-पठानकोट हाईवे पर मिले एक संदिग्ध बैग के मामले में एसएसपी बेनाम तोश ने जानकारी दी है. बेनाम तोश ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं था.

बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध बैग के कारण नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, पुलिसकर्मी और सेना के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां बैग मिला था. जम्मू के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने कहा कि बैग की जांच की गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य घटना में, रामबन शहर के बाहरी इलाके में कैफेटेरिया मोड़ पर भूस्खलन और मलबा जमा होने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) अवरुद्ध हो गया.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पहाड़ी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा ढहने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया. मलबे को हटाने और यातायात प्रवाह बहाल करने के प्रयास शुरू हो गए हैं. वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग की दोनों लेनों को अवरुद्ध करने वाली गंदगी और पत्थरों को हटाने के लिए उत्खनन और बुलडोजर, जेसीबी सहित भारी मशीनरी को तैनात किया गया था.

उन्होंने यह भी कहा कि जो तीर्थयात्री अमरनाथ यात्रा के लिए आगे बढ़ रहे हैं, उन्हें भी आगे जाने से रोक दिया गया है. अधिकारी यात्रियों से धैर्य रखने और यातायात पुलिस द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं. यह पहली बार नहीं है कि इस सीजन में राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हुआ है. इससे पहले 9 जुलाई को खराब मौसम के कारण बंद हुए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-44) पर उधमपुर में मालवाहक ट्रक फंसे हुए थे.

(अतिरिक्त इनपुट-एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details