दिल्ली

delhi

फरीदाबाद में रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विजिलेंस ने पकड़ा तो निगलने लगा चार हजार रुपये

By

Published : Dec 13, 2022, 5:45 PM IST

फरीदाबाद विजिलेंस विभाग की बड़ी कार्रवाई सामने आई (bribery in faridabad) है. हरियाणा पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर को टीम ने 4 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. जब विजिलेंस की टीम आरोपी को पकड़ने गई तो आरोपी सब इंस्पेक्टर ने मूंह में घूस के रुपये ठूंस लिए.

Faridabad vigilance department
Faridabad vigilance department

फरीदाबाद में रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विजिलेंस ने पकड़ा तो निगलने लगा चार हजार रुपये

फरीदाबाद: विजिलेंस विभाग की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. विजिलेंस की टीम ने हरियाणा पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर को 4 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार (bribery in faridabad) किया है. वहीं जब विजिलेंस की टीम आरोपी को पकड़ने गई तो आरोपी सब इंस्पेक्टर ने मूंह में घूस के रुपये निगलने के लिए ठूंस लिए. बताया जा रहा है कि भैंस चोरी के मामले में कार्रवाई करने के नाम पर रिश्वत मांगी गई थी. वहीं पीड़ित ने रिश्वत देने से पहले विजिलेंस टीम को इन्फॉर्म कर दिया था.

सूचना मिलने के बाद विजिलेंस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की. इसके बाद पीड़ित को विजिलेंस ने रिश्वत में मांगी गई नोट भी दिया. बता दें कि इस नोट में विजिलेंस की टीम ने केमिकल मिलाया हुआ था. इसके बाद इस नोट को पीड़ित को दे दिया. जैसे ही पीड़ित ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को नोट दिया, इतने में ही विजिलेंस की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर (sub Inspector arrested in Faridabad) लिया.

जब आरोपी को पता लगा कि यह विजिलेंस के अधिकारी हैं तो वहां मौजूद आरोपी सब इंस्पेक्टर के अलावा उसके साथियों ने विजिलेंस टीम के साथ हाथापाई शुरू कर दी. विजिलेंस टीम ने हाथापाई के दौरान कहा कि टीम ने बताया कि वह विजिलेंस विभाग के अधिकारी हैं लेकिन आरोपी सब इंस्पेक्टर और उसके साथी फिर भी नहीं रुके.

यह भी पढ़ें-फतेहाबाद में ग्रामीणों का विरोध, आपत्तिजनक मैसेज भेजने पर संस्कृत टीचर पर कार्रवाई की मांग

इतने में सब इंस्पेक्टर ने विजिलेंस के दिए गए नोटों को आरोपी सब इंस्पेक्टर ने मुंह में रखकर निगल लिया. विजिलेंस के अधिकारियों ने उल्टी कराकर नोट निकलाने की बात (Faridabad vigilance team) कही. इसका वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में विजिलेंस टीम और पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई भी साफ देखी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details