दिल्ली

delhi

Haryana violence: हिंसा के बाद गुरुग्राम में दुकानों के बाहर लगे पोस्टर, लिखा- यहां पर हिंदू कारीगर काम करते हैं

By

Published : Aug 2, 2023, 5:27 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 7:54 PM IST

नूंह हिंसा के तीसरे दिन भी हरियाणा के 8 जिलों में धारा-144 लागू है. गुरुग्राम में तो लोगों के अंदर इतनी दहशत बैठ गई है कि उन्होंने अपनी दुकानों के आगे पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है. पुलिस दो दिनों में 15 एफआईआर दर्ज की हैं.

violence in gurugram
violence in gurugram

गुरुग्राम में भी हिंसा के बाद तनाव, दुकानों के बाहर लगे पोस्टर

गुरुग्राम में मंगलवार की शाम भीड़ ने कबाड़ के गोदाम और दुकानों में तोड़फोड़ की थी. इसके बाद उपद्रवियों ने कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद से दुकानदारों ने अपनी दुकान के आगे पोस्टर चिपकाने शुरू कर दिए हैं. गुरुग्राम सेक्टर 70 की दुकानों के बाहर पोस्टर लगे हैं. इन पोस्टरों पर लिखा है कि यहां हिंदू कारीगर काम करते हैं. पोस्टर लगाने वाले दुकानदार ने बताया कि मंगलवार शाम भीड़ ने यहां तोड़तोड़ की और आगजनी भी की.

ये भी पढ़ें- Haryana Nuh Violence Updates: SIT करेगी नूंह हिंसा की जांच, अब तक 116 लोग गिरफ्तार, हरियाणा के इन 8 जिलों में धारा 144 लागू

हिंसा के बाद डर का माहौल: दुकानदार के मुताबिक हिंसा के बाद उनके अंदर डर का माहौल है. जिसको देखते हुए उन्होंने दुकान के बाहर इस तरह के पोस्टर लगा रखे हैं, ताकि उनकी दुकान को कोई नुकसान ना पहुंचा सके. दुकान संचालक ने बताया कि कुछ लोगों ने रात को उन्हें चेतावनी भी दी थी. जिसके बाद उनके अंदर डर का माहौल है. वहीं मंगलवार को हुई तोड़फोड़ के बाद सेक्टर 70 में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

हिंसा के बाद गुरुग्राम में दुकानों के बाहर लगे पोस्टर

दो दिन में 15 FIR: गुरुग्राम में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 15 एफआईआर दर्ज की हैं. 8 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा साइबर सिटी की सुरक्षा के लिए 2800 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं गुरुग्राम पुलिस की माने तो गुरुग्राम में स्तिथि शांतिपूर्ण है. पुलिस ने लोगों से वर्क फ्रॉम होम की कोई अपील नहीं की है. डीसी ने कहा कि पुलिस और जिला प्रसाशन ने मॉल, मार्केट बंद करने जैसे कोई आदेश नहीं दिए हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Nuh Violence : हरियाणा-यूपी-राजस्थान-दिल्ली के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट, जानें पूरे मामले पर अब तक क्या हुआ

डीसी निशांत कुमार ने लोगों को ये भी आश्वासन दिया कि 24 घंटे तक वहां पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. उपायुक्त ने ये भी कहा कि जिन भी लोगों को धमकी दी जा रही है. वो लोग पुलिस की इसको जानकारी दे, जिससे की अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जा सके. बता दें कि नूंह में हुई हिंसा की खबर जैसे ही गुरुग्राम के लोगों को लगी तो गुरुग्राम के सोहना में भी हिंसा हुई. भीड़ ने एक धार्मिक स्थल पर हमला कर उसे आग के हवाले कर दिया. जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और एक घायल बताया जा रहा है.

Last Updated : Aug 2, 2023, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details