दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Death Threat To Sanjay Raut: 'एके-47 से उड़ा दूंगा...मूसेवाला टाइप', राउत को धमकी देने वाला गिरफ्तार

शिवसेना नेता संजय राउत को जान से मारने की धमकी मिली है. इस तरह धमकी देने वाले युवक को पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया है. धमकी मिलने के बाद राउत ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, केंद्र की मोदी सरकार ने हमारी सुरक्षा हटा दी है. मैंने इस संबंध में कोई भी लेटर नहीं लिखा है.

By

Published : Apr 1, 2023, 11:15 AM IST

Updated : Apr 1, 2023, 4:14 PM IST

Etv Bharat Sanjay Raut received dead threat message
Etv Bharat संजय राउत

मुंबई:महाराष्ट्र पुलिस ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत को हत्या की धमकी देने वाला संदेश भेजने के मामले में पुणे से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. राउत को भेजे गए उक्त संदेश में उन्हें कथित तौर पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह मार डालने की धमकी दी गई थी. मूसेवाला की पिछले साल मई में पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बाद में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि धमकी देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने शराब के नशे में उक्त संदेश भेजा था.

हालांकि, उन्होंने भरोसा दिलाया कि मामले की विस्तृत जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राउत ने कंजूरमार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद मुंबई और पुणे पुलिस ने शुक्रवार रात एक संयुक्त अभियान चलाकर खराड़ी क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार में लिया, जिसकी उम्र 20 से 25 साल के बीच होने का अनुमान है. अधिकारी के मुताबिक, संदेश में राउत को 'हिंदू विरोधी' बताते हुए लिखा गया था, "दिल्ली में मिल तू, एके-47 से उड़ा दूंगा. मूसेवाला टाइप. लॉरेंस की ओर से संदेश है, सोच कि सलमान और तू फिक्स. तैयार रहना." उन्होंने बताया कि पुलिस को अंदेशा है कि संदेश में जिस लॉरेंस का जिक्र किया गया है, वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन सदस्यों ने मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को हत्या की धमकी वाला पत्र भेजा था.

अधिकारी के अनुसार, राउत को हत्या की धमकी वाला संदेश भेजने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजे जाने के मामले की पहले से ही जांच कर रही है और राउत मामले में गिरफ्तार किये गए युवक से सलमान मामले के सिलसिले में भी पूछताछ की जाएगी. गौरतलब है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को भी हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह या उसके गुर्गों से जान से मारने की धमकी मिली थी.

संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया
धमकी मिलने के बाद राउत ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, केंद्र की मोदी सरकार ने हमारी सुरक्षा हटा दी है. मैंने इस संबंध में कोई भी लेटर नहीं लिखा है. उन्होंने आगे लिखा कि एक सीएम का बेटा भी मुझ पर हमला करने की साजिश करता है. मैने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है. उन्होंने गृहमंत्री से पूछा कि अब तक क्या किया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Apr 1, 2023, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details