दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आईआईटी मद्रास की छात्रा का यौन उत्पीड़न, एक व्यक्ति हिरासत में

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के कैंपस में एक छात्रा से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

By

Published : Aug 2, 2022, 9:15 PM IST

Updated : Aug 3, 2022, 2:27 PM IST

Sexual Assault to Girl in IIT Madras
आईआईटी मद्रास

चेन्नई : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के कैंपस परिसर में एक छात्रा के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. घटना 24 जुलाई की मध्यरात्रि की है. जिस लड़की के साथ घटना हुई उसके दोस्त ने इस घटना की शिकायत संस्थान से की है.

शिकायत के मुताबिक आईआईटी मद्रास परिसर में एक छात्रा साइकिल से छात्रावास लौट रही थी. उस समय एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे रोका और उसका यौन शोषण करने की कोशिश की. वह मदद के लिए चिल्लाई लेकिन किसी ने मदद नहीं की. लड़की ने उस व्यक्ति से मुकाबला किया और वहां से बच निकली. घटना में उसे चोटें आई हैं.

लड़की से मायलापुर पुलिस ने पूछताछ की है. इस मामले में चेन्नई के सहायक पुलिस आयुक्त ने सीधे IIT परिसर में जाकर जांच की. अभी तक बिहार के संतनकुमार (24) नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया गया है जो आईआईटी कैंपस में जूस की दुकान चलाता है और मामले की जांच की जा रही है. साथ ही चेन्नई के पुलिस कमिश्नर शंकर जीवाल ने रिपोर्ट सौंपने का आदेश जारी किया है.

संस्थान ने बताया कि पीड़िता किसी की पहचान नहीं कर पा रही है. उस रात ड्यूटी पर मौजूद 35 कर्मचारियों को भी पीड़िता के सामने लाया गया, लेकिन वह पहचान नहीं कर सकी. संस्थान ने कहा कि परिसर में हर 100 मीटर पर एक सुरक्षा गार्ड तैनात किया जाता है. आईआईटी मद्रास के अधिकारियों ने कहा कि संस्थान एक मोबाइल एप्लिकेशन पर काम कर रहा है ताकि छात्रों को आपात स्थिति के दौरान सुरक्षा गार्ड को उनके स्थान के बारे में सूचित करने में मदद मिल सके.संस्थान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच और आंतरिक जांच तब तक जारी रहेगी जब तक अपराधी का पता नहीं चल जाता.

पढ़ें- आईआईटी मद्रास ने सेप्टिक टैंक को साफ करने के लिए विकसित किया रोबोट

Last Updated : Aug 3, 2022, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details