दिल्ली

delhi

Search operation in Kishtwar : सुरक्षाबलों का किश्तवाड़ में सर्च ऑपरेशन

By

Published : Jan 19, 2023, 6:03 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 2:33 PM IST

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. इस दौरान घर-घर रिहायशी मकानों की तलाशी ली.

Search operation of security forces in Kishtwar
सुरक्षाबलों का किश्तवाड़ में सर्च ऑपरेशन

देखें वीडियो

किश्तवाड़ :जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के द्वारा घर-घर की तलाशी ली जा रही है. इस बारे में किश्तवाड़ पुलिस ने बताया कि राजौरी में नागरिकों की मौत और गणतंत्र दिवस को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. वहीं किश्तवाड़ के एसएसपी खलील पिसवाल ने अपने एक बयान में कहा है कि पुलिस अपने कर्तव्यों के तहत जिले में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया.

बता दें कि राजौरी में नागरिकों की मौत के बाद राजौरी सहित जम्मू इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. किश्तवाड़ में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों में काफी वृद्धि देखी गई है. गुरुवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान किश्तवाड़ के सुदूरवर्ती इलाके पुलमार से पहले दच्छन और पंजरारी इलाकों में भी रिहायशी मकानों की तलाशी ली गई. घरों में मौजूद लोगों के पहचान पत्रों की जांच की गई जबकि कमरों की पूरी तलाशी भी ली गई.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डांगरी गांव में अल्पसंख्यक समुदाय पर आतंकवादी हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए अब तक 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि गांव पर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया. एक जनवरी को हुए आतंकवादी हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी और 14 अन्य घायल हो गए थे. अधिकारियों ने कहा कि हमले के बाद, प्रशासन ने संभावित घुसपैठ मार्गों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए स्थानीय स्वयंसेवकों और सीमा ग्रिड वाले ग्राम रक्षा प्रहरियों(वीडीजी) के तंत्र को मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न स्थानों पर पुलिस पोस्टर भी लगे हैं, जिसमें आतंकवादियों के बारे में विश्वसनीय जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर : राजौरी में तलाशी अभियान जारी, 50 से अधिक लोग हिरासत में

Last Updated : Jan 20, 2023, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details