दिल्ली

delhi

Bihar News: पटना में ICICI बैंक का डेढ़ करोड़ लेकर चालक फरार, ATM में कैश डालने पहुंची थी वैन

By

Published : Apr 11, 2023, 10:06 AM IST

बिहार की राजधानी पटना में एक वैन ड्राइवर आईसीआईसीआई बैंक का डेढ़ करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया है. लूट की ये घटना उस वक्त हुई, जब कैश सिक्योर वैल्यू कंपनी के कर्मचारी वैन चालक के साथ आईसीआईसीआई एटीएम में पैसे डालने गए थे.

पटना में डेढ़ करोड़ रुपये के साथ ड्राइवर फरार
पटना में डेढ़ करोड़ रुपये के साथ ड्राइवर फरार

पटना में डेढ़ करोड़ रुपये के साथ ड्राइवर फरार

पटनाः बिहार के पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र में डंका इमली गोलंबर के पास आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में पैसा जमा करने जा रहे सिक्योर वैल्यू इंडिया कंपनीका कैश वैन ड्राइवर बैंक का डेढ़ करोड़ रुपया लेकर फरार हो गया. घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस ने इस मामले में कैश कंपनी सिक्योर वैल्यू के गनमैन, कंपनी के ऑडिटर के अलावे दो अन्य कर्मचारियों को हिरासत में लिया है. जिनसे पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ेंःबिहार में बड़ी लूट: एक करोड़ से अधिक का सोना, दो लाख नकदी लेकर भागे अपराधी

डेढ़ करोड़ रुपये लेकर चालक फरारःबताया जाता है कि अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड स्थित कैश कंपनी सिक्योर वैल्यू के कैश वैन ड्राइवर सूरज कुमार, कंपनी का गनमैन सुभाष यादव, कंपनी के ऑडिटर अमरेश सिंह और कर्मचारी सोनू कुमार और दिलीप कुमार आईसीआईसी बैंक का पैसा एटीएम में जमा करने डंका इमली गोलंबर स्थित एटीएम पर पहुंचे थे. कंपनी का गनमैन, ऑडिटर और कर्मचारी एटीएम में डिपॉजिट पैसे की निकासी कर रहे थे, इसी दौरान कैश वैन का ड्राइवर सूरज कुमार कैश वैन लेकर मौके से फरार हो गया, थोड़ी दूर जाने के बाद सूरज कुमार ने एनएमसीएच रोड के पास गाड़ी खड़ी कर दी, और गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये निकालकर भाग निकला.

हिरासत में लिए गए कंपनी के कर्मचारीःवहीं जब कंपनी के गनमैन, ऑडिटर और कर्मचारी एटीएम से बाहर निकले तो कॅश वैन को गायब पाया, तब तत्काल कंपनी के कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने थाने पहुंचे सभी कर्मचारियों को संदेह के आधार पर हिरासत में ले लिया. उसके बाद पुलिस जीपीएस के माध्यम से गाड़ी को बरामद कर लिया, जबकि चालक का कोई पता नहीं चल सका. पूरे मामले पर पूछे जाने पर पुलिस ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि हिरासत में लिए गए कर्मचारियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. इस संबंध में आलाधिकारी ही कुछ बता पांएगे.

"आईसीआईसीआई बैंक का पैसा जमा करने कंपनी को लोग गए थे. इसी दौरान एटीएम पर पहुंचने के बाद चालक रुपये से भरा वैन लेकर फरार हो गया. वैन चालक सूरज कुमार डेढ़ वर्षों से कंपनी में काम कर रहा था. वो जहानाबाद के घोसी थाना के दौलतपुर का रहने वाला है. गाड़ी तो मिल गई लेकिन बक्से का ताला तोड़कर उसमें से कैश गायब था. पुलिस जांच कर रही है, अब जांच में ही पता चलेगा इसमें कौन-कैन लोग शामिल हैं"-रवि राय, ऑडिटर, सिक्योर वैल्यू कैश कंपनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details