दिल्ली

delhi

काबुल हवाईअड्डे पर हालात खराब, भगदड़ में 7 अफगान मारे गए : ब्रिटिश सेना

By

Published : Aug 22, 2021, 1:04 PM IST

अफगानिस्तान-तालिबान संकट (Afghan-Taliban Crisis) के बीच सभी देश अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने की कोशिश कर रहे हैं. वहां फंसे लोग देश ने निकलने के लिए बेताब हैं. रविवार को काबुल हवाई अड्डे के पास भगदड़ मचने से सात लोगों की मौत हो गई.

काबुल हवाईअड्डे पर हालात खराब
काबुल हवाईअड्डे पर हालात खराब

काबुल :काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास मची अफरा-तफरी के बीच भीड़ में सात अफगान नागरिक मारे गए. ब्रिटिश सेना ने रविवार को कहा, तालिबान के कब्जे के बाद यहां से भागने की कोशिश करने वालों के लिए अभी भी खतरा बना हुआ है.

रविवार को, ब्रिटिश सेना ने काबुल में भीड़ में सात नागरिकों की मौत को स्वीकार किया. भगदड़ मचने और कुचलने से लोगों को चोटें आई हैं. माना जा रहा है कि घटना उस समय हुई जब तालिबान लड़ाके देश से बाहर किसी भी उड़ान पर जाने के लिए बेताब लोगों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चला रहे थे.

दरअसल अफगानिस्तान में खराब हालात के चलते लोग वहां से निकलना चाह रहे हैं. अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को एक नई सुरक्षा चेतावनी जारी कर नागरिकों से कहा था कि वे अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि के व्यक्तिगत निर्देश के बिना काबुल हवाई अड्डे की यात्रा न करें. अधिकारियों ने आईएस के खतरे के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया लेकिन इसे महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि अभी तक उन आतंकवादियों द्वारा हमले की पुष्टि नहीं हुई है, जिन्होंने अतीत में तालिबान से लड़ाई लड़ी है.

पढ़ें- काबुल से 168 लोगों को लेकर भारत पहुंचा वायुसेना का विशेष विमान
पढ़ें-सुरक्षा खतरों से काबुल से लोगों के निकालने का अभियान धीमा हुआ : अमेरिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details