दिल्ली

delhi

सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर संजय राउत ने कहा- महाविकास अघाड़ी में पड़ सकती है फूट

By

Published : Nov 18, 2022, 3:18 PM IST

Updated : Nov 18, 2022, 3:45 PM IST

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि हमने साफ कर दिया है कि वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान से शिवसेना सहमत नहीं है. राउत ने कहा कि इससे महाविकास अघाड़ी में फूट पड़ सकती है.

Sanjay Raut
संजय राउत

मुंबई :शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि हमने साफ कर दिया है कि वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान से शिवसेना सहमत नहीं है. शिवसेना सावरकर के बारे में गलत बयान स्वीकार नहीं करती, शिवसेना इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को देशभर में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. सबसे ज्यादा प्रतिक्रिया महाराष्ट्र में मिली. हालांकि राउत ने यह भी कहा कि इस यात्रा में वीर सावरकर का मुद्दा उठाने की जरूरत नहीं है. संजय राउत ने कहा कि इस मुद्दे को उठाने से न केवल शिवसेना हैरान है, बल्कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता भी हैरान हैं. राउत ने कहा कि इससे महाविकास अघाड़ी में फूट पड़ सकती है.

सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर संजय राउत ने जानिए क्या कहा

संजय राउत ने कहा कि ऐतिहासिक काल में क्या हुआ और क्या नहीं हुआ, इसके बजाय एक नया इतिहास रचा जाना चाहिए. राउत ने कहा कि राहुल गांधी को इस पर ध्यान देना चाहिए. हमारी मांग है कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए. हम लगातार यह मांग कर रहे हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पता नहीं बीजेपी में जो नए सावरकर भक्त पैदा हुए हैं वे सावरकर को भारत रत्न देने की मांग क्यों नहीं उठाते.

बता दें कि महाविकास अघाड़ी की घटक पार्टी शिवसेना के कई नेता राहुल गांधी के बयान से खफा हैं और गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सार्वजनिक रूप से कहा कि वह उनके बयान का समर्थन नहीं करते हैं. इसके तुरंत बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी सक्रिय हो गई और उसने घोषणा की कि वे राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें - श्रद्धा हत्याकांड : संजय राउत ने आरोपी आफताब पूनावाला के लिए मांगी मौत की सजा

Last Updated : Nov 18, 2022, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details