दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पात्रा का कांग्रेस पर निशाना, बोले- सिद्धू ने ही अपने सलाहकार से कश्मीर पर उठाए सवाल

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार का कहना है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग नहीं है. पात्रा ने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले सवाल पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के सलाहकार कर रहे हैं. वो कहते हैं जम्मू कश्मीर अलग देश है. भारत उसका अवैध कब्जेदार है.

By

Published : Aug 24, 2021, 4:35 PM IST

Updated : Aug 24, 2021, 5:07 PM IST

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा

नई दिल्ली : भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पंजाब के कांग्रेस नेताओं के जम्मू-कश्मीर व पाकिस्तान को लेकर दिए गए बयानों की निंदा की है. पात्रा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार का कहना है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग नहीं है. पात्रा ने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले सवाल पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के सलाहकार कर रहे हैं. वो कहते हैं जम्मू कश्मीर अलग देश है. भारत उसका अवैध कब्जेदार है.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कांग्रेस और उसके नेता समय-समय पर खिलवाड़ करते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के जो बीते दिनों वक्तव्य आए हैं, वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

संबित पात्रा का बयान.

पात्रा ने कहा कि सिद्धू के सलाहकार का कहना है कि पंजाब में अगर चुनाव जीतना है तो किसी को भी पाकिस्तान के विरोध में नहीं बोलना चाहिए. ये सलाहकार खाते हिंदुस्तान का हैं, और गाते पाकिस्तान का हैं. जैसा नेता, वैसा सलाहकार. ये बातें सिद्धू जी ने ही उनसे बुलवायी है.

यह भी पढ़ें-सिद्धू के सलाहकार ने इंदिरा गांधी को लेकर शेयर किया विवादित कार्टून

गौरतलब है कि हाल में एक सोशल मीडिया पोस्ट में, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के मुद्दे पर बात की थी, जिसके तहत तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर को एक विशेष दर्जा मिला हुआ था. उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि अगर कश्मीर भारत का हिस्सा था तो धारा 370 और 35ए हटाने की क्या जरूरत थी.

Last Updated : Aug 24, 2021, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details