दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सपा नेता अवधेश प्रसाद ने अखिलेश यादव की तुलना महात्मा गांधी से की, जानिए क्यों...

अयोध्या में पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा नेता अवेधश प्रसाद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तुलना महात्मा गांधी से की.अवधेश प्रसाद ने कहा कि सुलतानपुर में पीएम के कार्यक्रम में लाख प्रयास के बावजूद कुर्सियां खाली रहीं.

By

Published : Nov 21, 2021, 7:56 AM IST

सपा नेता अवधेश प्रसाद
सपा नेता अवधेश प्रसाद

अयोध्या:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) पूरे प्रदेश में राजनीतिक गर्मियां तेज हो गई हैं. एक तरफ सभी दलों के नेता मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ बयानबाजी भी तेज हो गई है. आए दिन नेता कुछ ऐसे भी बयान देने लगे हैं, जिसकी सियासी गलियारे में चर्चाएं भी होती हैं और कुछ बयान विवादास्पद भी हो जाते हैं. इसी कड़ी में अयोध्या में सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके अवधेश प्रसाद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से कर दी.

एक होटल में शनिवार को सपा के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री रहे अवधेश प्रसाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शान में जमकर कसीदे पढ़े और साल 2022 में सपा की धुआंधार जीत का दावा भी किया. इतना सब ठीक था लेकिन अपनी बात कहते हुए अवधेश प्रसाद ने कहा कि जिस तरह से देश की आजादी को लेकर महात्मा गांधी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती थी. उसी तरह से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लाखों की संख्या में अखिलेश यादव के समर्थन में भीड़ उमड़ पड़ी. अवधेश प्रसाद ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे समाजवादी पार्टी की देन है.अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था और इसका उद्घाटन करने व सियासी लाभ लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुलतानपुर आए थे.

समाजवादी पार्टी नेता अवधेश प्रसाद

ये भी पढ़ें- भाजपा सांसद गंभीर ने सिद्धू से कहा : पहले अपने बच्चों को सीमा पर भेजिए

अवधेश प्रसाद ने कहा कि पीएम के कार्यक्रम में लाख प्रयास के बावजूद कुर्सियां खाली रहीं. कार्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों को भी भीड़ जुटाने के लिए लगाया गया था फिर भी कुर्सियां खाली रहीं. जबकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अगले दिन अखिलेश यादव की विजय यात्रा में लाखों की संख्या में जनता पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उमड़ पड़ी. सपा के कर्ताधर्ता रहे मुलायम सिंह यादव से करीब रहे अवधेश प्रसाद के बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details