दिल्ली

delhi

राहुल गांधी को बताया 'भगवान राम', भाजपा-विहिप ने आड़े हाथों लिया

By

Published : Dec 27, 2022, 12:56 PM IST

Updated : Dec 27, 2022, 1:17 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो गया है. भाजपा और विश्व हिंदू परिषद ने इसे विनाश काले विपरित बुद्धि बता दिया. सलमान खुर्शीद ने राहुल की तुलना भगवान राम से की है.

salman khurshid , congress leader
सलमान खुर्शीद, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है. उन्होंने राहुल को 'भगवान राम' बताते हुए कांग्रेसियों को भारत की संज्ञा भी दी है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि 'भगवान राम' की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है तो कभी-कभी खड़ाऊं लेकर भी चलना पड़ता है. हमेशा 'भगवान राम' नहीं पहुंच पाते हैं. भरत जी उनकी खड़ाऊं लेकर चलते हैं. खड़ाऊं लेकर हम यूपी में चले हैं, यूपी में खड़ाऊ पहुंच गई है तो 'राम' भी पहुंचेंगे यह हमारा विश्वास है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए विश्व हिंदू परिषद ने इसे विनाश काले विपरीत बुद्धि की संज्ञा दी है. विहिप ने इस बयान के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगने की भी मांग की है. विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सलमान खुर्शीद के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा जिस कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को सिरे से नकार दिया था, यहां तक कि देश की सर्वोच्च अदालत में यूपीए सरकार के कार्यकाल में हलफनामा तक दायर कर कह दिया था कि राम तो इस देश में हुए ही नहीं, उस कांग्रेस को आज भगवान राम और उनके खड़ाऊं की याद आ रही है.

भगवान राम की तुलना राहुल गांधी से करने को निंदनीय करार देते हुए विहिप ने कहा कि देश का हिंदू समाज इसे कतई स्वीकार नहीं करेगा. कांग्रेस समाप्ति की ओर है और यह बयान विनाश काले विपरीत बुध्दि का परिचायक है. बंसल ने कांग्रेस नेता द्वारा दिए गए इस तरह के बयान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगने की भी मांग की.

राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस के नेता महापरिक्रमावादी हैं और उन्हें गांधी-नेहरू परिवार के अलावा कोई और नजर नहीं आता है. खुर्शीद के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि चाहे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हों या सलमान खुर्शीद या कांग्रेस के कोई अन्य नेता, ये सभी महापरिक्रमावादी हैं जिन्हें गांधी-नेहरू परिवार के अलावा कोई और नजर नहीं आता.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को ट्रेडमिल वॉक और फोटोबाजी करार देते हुए चुग ने कटाक्ष करते हुए कहा कि शुक्र है कि भगवान राम को काल्पनिक कथा और कहानी बताने वाले एवं अयोध्या में बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने का बयान देने वाले कांग्रेस और कांग्रेसी नेताओं को अब भगवान श्री राम की याद तो आई. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि देश की जनता सलमान खुर्शीद के बयान को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं हैं. देशवासियों को इनकी परिक्रमावादिता की सच्चाई मालूम है.

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि यह कांग्रेस का अहंकार है कि उन्होंने गांधी नेहरू परिवार के अलावा किसी और नेता को सम्मान नहीं दिया. सरदार वल्लभ भाई पटेल, लाल बहादुर शास्त्री और नरसिम्हा राव जैसे नेताओं का भी अपमान किया लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कारण देश की अवसरवादी पार्टियां संकट में हैं.

ये भी पढ़ें :देश के 'कट्टर पापी परिवार' ने किसानों की जमीनें हड़पीं, रॉबर्ट वाड्रा को सौंपी: BJP

Last Updated : Dec 27, 2022, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details