दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी : कन्नौज एक्सप्रेसवे पर पलटी डबल डेकर बस, 30 घायल

यूपी के कन्नौज में लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेसवे पर एक डबल डेकर बस डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई. इसके बाद पीछे से आ रही एक कार भी बस से टकरा गई. इस हादसे में 30 लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई.

By

Published : May 24, 2021, 9:55 AM IST

लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेसवे
लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेसवे

लखनऊ : यूपी के कन्नौज में बीती रात आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया. एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई. जिसके बाद पीछे आ रही एक कार भी बस से टकरा गई. इस हादसे में बस सवार 30 यात्री घायल हो गए, जबकि कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से 6 घायलों की गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया. बस पश्चिम बंगाल के मालदा से गुरुग्राम जा रही थी.

लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेसवे

क्या है पूरा मामला
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के 195 माइल्ड स्टोन के पास पश्चिम बंगाल के मालदा से सवारियों को लेकर गुरुग्राम जा रही प्राइवेट डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. जिसके बाद बस सड़क पर पलट गई. इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार भी बस से टकरा गई. इस हादसे में करीब 30 बस यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि, कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान मध्य प्रदेश के सिंगरौली निवासी राकेश धर दुबे (50) पुत्र राम इकबाल के रूप में हुई है.

पुलिस और यूपीडा टीम ने आनन-फानन में सभी घायलों को बस से बाहर निकाला. जिसके बाद सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 6 घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें कानपुर रेफर कर दिया. पुलिस ने शव को मॉर्च्यूरी में रखवा दिया है. साथ ही मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी है. सीएमएस डॉ. शक्ति बसु ने मौके पर पहुंचकर घायलों का हाल जाना है.

पढ़ें-ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत

हादसे में ये लोग हुए घायल
पुलिस ने बीती रात एक बजे शशीकला, तनुजा, बिट्टू, फिरोज, देवेंद्र, फजरूल, जितेंद्र, श्याम, राम, केशव, मसरूल, जन्नतुस, उमर फारुख, अबातुल्ला, मोहम्मद हारून, मंजूर आलम, सुजीत सरकार, मुमताज, सईदुल्ल, अयुब, अंदरदुलाहक, पंकज, शोभा, ब्यूटी, कलीम, राहुल, अमीन, अनवार हुसैन समेत 30 लोगों जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिसमें से 6 लोगों को गंभीर हालत पर कानपुर रेफर कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details