दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अलीगढ़ के लाल रिंकू सिंह के टीम इंडिया में शामिल होने पर खुशी का माहौल

अलीगढ़ के रिंकू सिंह के भारतीय टीम में शामिल होने पर पूरे जिले में खुशी की लहर है. इसके साथ ही परिजनों के चेहरों पर भी मुस्कान है.

By

Published : Jul 16, 2023, 7:31 AM IST

रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

अलीगढ़ के रिंकू सिंह के टीम इंडिया में शामिल होने पर खुशी की लहर

अलीगढ़: रिंकू सिंह के भारतीय टीम में शामिल होने पर जनपदवासियों में खुशी की लहर है. वहीं, उनके परिवार के लोगों का भी खुशी का ठिकाना नहीं है. रिंकू के पिता खानचंद्र रामघाट रोड स्थित गोविला गैस गोदाम में काम करते हैं. वे बुलंदशहर के डिवाई के रहने वाले हैं. 1985 में काम की तलाश में अलीगढ़ आएं तो यही गैस एजेंसी पर काम शुरू किया. एजेंसी मालिक ने परिसर में ही एक कमरे का मकान रहने को दिया. तभी से इसी मकान में रिंकू सिंह का परिवार रहता है.

रिंकू सिंह की प्रसिद्धि के बाद भी इसी मकान में परिवार रह रहा है. टीम इंडिया में शामिल करने के लिए रिंकू सिंह के फैन ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. वहीं, बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को एशियाई खेलों के लिए चुना है. आईपीएल में लगातार पांच छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को हराने वाले रिंकू सिंह आज किसी नाम के मोहताज नहीं है. चीन में होने वाले एशियन गेम्स में क्रिकेट का मैच 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा. रिंकू सिंह इस टीम का हिस्सा रहेंगे. हालांकि वह लगातार अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में शामिल होने की दस्तक दे रहे थे.

मां वीणा देवी ने बताया कि रिंकू ने शुरू से ही मेहनत की है. भाभी आरती ने बताया कि टीम इंडिया में शामिल होने का इंतजार था और बहुत खुशी है. उन्होंने भगवान से भी प्रार्थना की थी कि रिंकू सिंह को मौका मिलना चाहिए. रिंकू सिंह की बहन नेहा ने कहा कि टीम इंडिया में शामिल होकर अच्छा प्रदर्शन करें. बहन ने बताया कि भैया ने शुरू से ही मेहनत की है और उनको आईपीएल में मौका मिला. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. रिंकू सिंह के रिश्तेदारी और उनके फैन भी खुश हैं.

यह भी पढ़ें:सीएम योगी ने कहा-छतर मंजिल, कोठी दर्शन विलास को पहले विकसित करे पर्यटन विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details