दिल्ली

delhi

किसान महापंचायत में बोले केजरीवाल- लाल किला कांड केंद्र ने खुद कराया

By

Published : Feb 28, 2021, 3:22 PM IST

Updated : Feb 28, 2021, 4:50 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अवरिंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लाल किले का पूरा कांड केंद्र सरकार ने खुद कराया. जिन्होंने लाल किले पर झंडे फहराए वो भाजपा के अपने कार्यकर्ता थे.

अवरिंद केजरीवाल
अवरिंद केजरीवाल

मेरठ : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि आज अपने देश का किसान बहुत पीड़ा में है. 95 दिनों से कड़कती ठंड में किसान भाई दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं. 250 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार पर जूं नहीं रेंग रही. पिछले 70 साल में इस देश के किसान ने ​केवल धोखा देखा है.

किसान महापंचायत में केजरीवाल का केंद्र पर हमला.

केजरीवाल ने कहा, 'लाल किले का पूरा कांड इन्होंने (केंद्र ने) खुद कराया. मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, उत्तर प्रदेश, पंजाब के लोगों और किसानों ने मुझे बताया कि ये जानबूझकर उधर भेज रहे थे. जिन्होंने झंडे फहराए वो इनके अपने कार्यकर्ता थे.'

'तीनों कृषि कानून किसानों के लिए डेथ वारंट'
उन्होंने कहा, 'केंद्र के ये तीन कानून किसानों के डेथ वारंट हैं, ये तीनों कानून लागू होने के बाद किसानों की बची-कुची खेती केंद्र सरकार अपने तीन-चार बड़े पूंजीपति साथियों के हाथों में सौंपना चाहती है. सबकी खेती चली जाएगी.'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के मामले दर्ज किए हैं. अंग्रेजों में भी यह साहस नहीं था. वे (भाजपा) हमारे किसानों को आतंकवादी कहते हैं. अंग्रेजों ने हमारे किसानों पर इस हद तक अत्याचार नहीं किया, उन्होंने जमीन पर कीलें नहीं ठोंकीं. इस सरकार ने अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया.

Last Updated : Feb 28, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details