दिल्ली

delhi

रंधावा की दो टूक : हर मंत्री-विधायक पर होगी नजर, खराब परफॉर्मेंस रहा तो टिकट देकर क्या करेंगे

By

Published : Jan 8, 2023, 10:35 PM IST

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रदेश के कांग्रेस विधायक और मंत्रियों से (Randhawa ultimatum to ministers and mlas) स्पष्ट शब्दों में कहा है कि ये चुनावी वर्ष है और सभी की परफॉर्मेंस देखी जाएगी. यदि परफॉर्मेंस जीरो रही तो टिकट देकर क्या करेंगे. रंधावा ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को सफल बनाने के लिए सभी से कमर कसने के लिए कहा.

Randhawa ultimatum to ministers and mlas
Randhawa ultimatum to ministers and mlas

रंधावा की दो टूक, सुनिए क्या कहा...

जयपुर.प्रदेश में 26 जनवरी से शुरू होने वाले हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर रविवार को मीटिंग आयोजित की गई. इसमें सीएम गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत अन्य नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह ने सभा में कहा कि जो बैठक में आए हैं उनका स्वागत है और जो नहीं आए उनकी जरूरत भी नहीं है. किसी एक व्यक्ति के पार्टी छोड़ने से संगठन खत्म नहीं होता.

ये साल परफार्मेंस दिखाने वाला है
मीडिया से मुखातिब होते हुए रंधावा ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश (Randhawa ultimatum to ministers and mlas) दिया है कि मीटिंग में हर आदमी को आना होगा. अब हर विधायक, मंत्री की परफॉर्मेंस देखी जाएगी. ये चुनावी साल है. सरकार के कार्यकाल का भी आखिरी साल है जो कि परफॉर्मेंस दिखाने वाला है. 4 साल उन्होंने जो भी किया लेकिन अब इस साल देखेंगे कि उनकी परफॉर्मेंस क्या है? उन्होंने सीएम से हुए संवाद का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने खुद मुख्यमंत्री से कहा था कि वह बड़े सॉफ्ट हैं, लेकिन अब सख्ती बरतनी पड़ेगी. सीएम ने उनका कहना मान लिया है. क्योंकि कोई भी घर, स्टेट, कंट्री बिना सख्ती के नहीं चल सकती. बहुत नरमी बरतने पर परफॉर्मेंस में थोड़ी कमी आ ही जाती है. अब वो कमी नहीं आने देंगे. अब गांवों में जाकर लड़ाई लड़ी जाएगी. पंजाब में जो हालात बन रहे हैं वह राजस्थान में नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि जो पार्टी को समर्पित रहेगा, उसका डीएनए देखा जाएगा. पार्टी के प्रति उसकी क्या जिम्मेदारी है यह सभी चीजें देखेंगे. यदि जीरो परफॉर्मेंस है तो टिकट देकर क्या करेंगे?

पढ़ें.हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: गहलोत बोले- पार्टी के लिए कौन, कितना समर्पित यह पता चलेगा

भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए दी बधाई
इससे पहले रंधावा ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की सफलता को लेकर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि युवाओं और महिलाओं ने इस यात्रा को सफल बनाया है. अब इसी क्रम में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (Randhawa on Hath se Hath Jodo Abhiyan) की शुरुआत करनी है. ब्लॉक लेवल से लेकर बूथ लेवल तक ये सारा प्रोग्राम चलेगा. इसे लेकर एक-एक मिनिस्टर की ड्यूटी लगा दी गई है जो जिला स्तर पर इस प्रोग्राम को सुपरवाइज करेंगे और कांग्रेस के जितने भी कार्यकर्ता हैं वो इस कार्यक्रम को आगे लेकर जाएंगे.

केद्र सरकार के वादों की पोल खोलेंगे
इसके साथ ही केंद्र सरकार क्या कर रही है और क्या नहीं कर रही, ये भी प्रदेश की जनता के बीच लेकर जाएंगे. केंद्र ने जो वादे किए थे कि 15-15 लाख खाते में आएंगे, बेरोजगारी खत्म करने और सबसे बड़ी बात जिस पर किसी का ध्यान नहीं वह है पाकिस्तान और चीन जैसी बाहरी शक्तियों से बढ़ता खतरा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करेगी या कोई एक्शन भी लेगी. कहते थे घुस कर मारेंगे और वो लोग हर दिन घुसकर आ जाते हैं. इन बातों को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत होकर लोगों के बीच ये संदेश ले जाना होगा कि अपने अंदर देशभक्ति जगाओ. फौजी को दिहाड़ी पर रखकर 4 साल बाद छुट्टी मत करो.

पढ़ें.भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खोलेंगे पोल : CM गहलोत

उन्होंने कहा कि पंजाब में जो सबसे संवेदनशील बॉर्डर है जहां पर पाकिस्तान से सबसे ज्यादा लड़ाइयां होती हैं वह उनका खुद का गांव है. ऐसे में उन्हें पता है कि यदि फौजी तगड़ा है तो देश तगड़ा है. यदि फौजी कहेगा कि 4 साल के बाद मैं क्या करूंगा तो उनमें ये बात नहीं होनी चाहिए. देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए यदि आर्मी को और भी पैसे देने पड़ते हैं तो उन पर पूरा खर्चा करना चाहिए. ये बात भी लोगों के बीच लेकर जाएंगे.

उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की प्रगति पर उनके साथ-साथ अभियान पर्यवेक्षक आरसी खुंटिया, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सभी की निगाहें रहेंगी. सभी जमीनी स्तर पर उतर कर काम देखेंगे और लोगों के साथ अपना संपर्क कायम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details