दिल्ली

delhi

'वंदे भारत, शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस चलाना बंद करो, नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम', राजेंद्रनगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक को धमकी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 10:11 PM IST

पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक को मिली एक धमकी भरे पत्र से स्थानीय रेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, चिट्ठी में वंदे भारत, राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन को बंद करने की धमकी दी गई है. अन्यथा अंजाम भुगतने की बात कही गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:बिहार की राजधानी पटनाके राजेंद्रनगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक को एक धमकी भरा पत्र मिला है. इसमें किसी अनजान व्यक्ति शताब्दी, वंदे भारत और राजधानी ट्रेन को नहीं चलने देने की धमकी दी है. साथ ही इन ट्रेनों के परिचालन पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी गई है. राजेंद्र नगर स्टेशन के प्रबंधक ने जीआरपी थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

रेल प्रशासन में मचा हड़कंप : रेल पुलिस ने अविलंब एसआईटी गठित कर इसकी जांच शुरू कर दी है. अभी पर्व त्योहार का समय है और लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा में काफी दूर दराज से लोग अपने घर पहुंचते हैं. ऐसे में राजेंद्रनगर टर्मिनल के स्टेशन मैनेजर काे पत्र भेजकर डेढ़ कराेड़ की मांग की गई है. रकम नहीं देने पर धमकी दी गई है कि वंदे भारत, राजधानी एक्सप्रेस, जन शताब्दी समेत अन्य वीवीआईपी ट्रेनाें काे चलने नहीं दिया जाएगा.

साधारण डाक से भेजी गई थी चिट्ठी : राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन मास्टर के पास डाक के माध्यम से शनिवार को एक पत्र आया था. यह पत्र साधारण डाक से भेजा गया था. लिफाफे पर मुहर भी साफ नहीं दिख रहा है. तीन-चार लाइन में ही धमकी भरा पत्र लिखकर स्टेशन मास्टर काे डाक से भेजा गया है. पर्व-त्याेहार के मौके पर इस तरह की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रेल अधिकारियाें से लेकर रेल पुलिस के अधिकारियाें में हड़कंप मच गया है.

रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज : दानापुर रेल मंडल के अधिकारियों व पुलिसकर्मियाें के बीच चर्चा हाेने लगी. इस बाबत राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन अधीक्षक चंद्रशेखर ने राजेंद्रनगर टर्मिनल रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दिया है. मामला दर्ज हाेने के बाद पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है. घटना की जांच करने के लिए रेल एसपी और डीएसपी टर्मिनल पहुंचे. दाेनाें पुलिस अधिकारियाें ने मामले की छानबीन की. सूत्राें के अनुसार, धमकी भरा पत्र लिखने वाले युवक को रामकृष्णानगर थाना के सहयोग से रेल जीआरपी की टीम ने हिरासत में ले लिया है.

"धमकी भरा पत्र आया है. केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की तहकीकात जारी है. बहुत जल्द इसका खुलासा कर दिया जाएगा."- सुशांत कुमार चंचल, रेल डीएसपी

ये भी पढ़ें :Bomb In Train : पटना-गया पैसेंजर ट्रेन में बम..! जहानाबाद से पटना तक मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details