दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी 30 अक्टूबर को गोवा की करेंगे यात्रा, जानें क्यों है अहम

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रमुख गिरीश चोडनकर की दी जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर को गोवा के एक दिन के दौरे पर आएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 26, 2021, 5:45 PM IST

राहुल गांधी
राहुल गांधी

पणजी :गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर को एक दिन के दौरे पर यहां आएंगे. कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रमुख गिरीश चोडनकर ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान यहां के पास बम्बोलिम में एसपीएम स्टेडियम (SPM Stadium in Bambolim) में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे तथा पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, राहुल गांधी 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे यहां पहुंचेंगे और उसके बाद वह डोना पाउला में अंतरराष्ट्रीय केंद्र (International Centre at Dona Paula) में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

दरअसल, राहुल की यह यात्रा बेहद महत्व रखती है क्योंकि कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी है.

पढ़ें :गोवा में गैर-भाजपा गठबंधन की धुरी कांग्रेस, टीएमसी-आप सीमांत खिलाड़ी : चिदंबरम

बता दें, साल 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी को 13 सीटों पर ही कामयाबी मिल सकी थी. लेकिन भाजपा क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने में सफल रही.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details