दिल्ली

delhi

राहुल की इस तस्वीर पर क्यों मचा बवाल, जानें कौन है यह महिला

By

Published : Oct 30, 2022, 1:35 PM IST

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी तेलंगाना में है. राहुल गांधी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. यात्रा को लेकर कई बार ऐसी तस्वीरें आईं हैं, जिस पर विवाद भी हुआ है. ऐसी ही एक तस्वीर तेलंगाना से आई है. राहुल गांधी की एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब कमेंट किए जा रहे हैं. प्रीति गांधी नाम की एक महिला (भाजपा कार्यकर्ता) ने राहुल की इस तस्वीर पर लिखा-- नाना को फॉलो करते राहुल गांधी.

poonam kaur with rahul gandhi
पूनम कौर के साथ राहुल गांधी

हैदराबाद : प्रीति गांधी नाम की एक भाजपा कार्यकर्ता ने राहुल गांधी की एक तस्वीर पर ऐसा कमेंट किया, कि इस पर बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर दोनों ओर से बयानबाजी तेज हो गई है. कांग्रेस ने इसे ओछी हरकत बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि प्रीति जैसे लोगों को इलाज की जरूरत है. आखिर प्रीति ने ऐसा क्या लिखा, जिस पर कांग्रेसी इतने उखड़े हुए हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा विवाद.

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी तेलंगाना में है. अपनी यात्रा के दौरान राहुल अलग-अलग समुदाय और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से मिलते भी हैं. शनिवार को राहुल गांधी से एक महिला मिलने आई. राहुल की एक तस्वीर उस महिला के साथ क्लिक की गई. इसमें वह उसका हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने इस पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि राहुल गांधी अपने नाना, नेहरू, को फॉलो कर रहे हैं. उनका इशारा नेहरू और एडविना माउंटबेटन की ओर था. कांग्रेस नेताओं ने इसकी तीखी आलोचना की है.

दरअसल, यह महिला एक अभिनेत्री हैं. वह तेलगु फिल्मों में काम करती हैं. वह राहुल की यात्रा में शामिल होने के लिए आई थीं. सोशल मीडिया पर कमेंट करने वालों ने राहुल गांधी को लेकर बहुत कुछ कहा है. कुछ लोगों ने नेहरू की पुरानी तस्वीर को पोस्ट किया है, इसमें वह एडविना माउंटबेटन के साथ दिख रहे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने ट्वीट में प्रीति पर हमला किया. उन्होंने लिखा कि यह तुम्हारी खराब सोच को दर्शाती है. तुम्हें इलाज की जरूरत है.

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि आदमी के साथ कंधा से कंधा और हाथ से हाथ मिलाकर चलने से देश आगे बढ़ता है. यही सोच आंबेडकर, नेहरू और आजादी के अन्य नायकों की थी.

एक यूजर ने लिखा कि यह टिप्पणी औरत की अस्मिता पर हमला है और दुख की बात ये है कि यह भाजपा की ओर से किया गया है. शर्म कीजिए प्रीति गांधी.

एक व्यक्ति ने लिखा कि यह मूर्खता भरा ट्वीट है. लेकिन कांग्रेस ने भी मोदी को लेकर ऐसे ही ट्वीट किए हैं और आम लोगों ने इसे नापंसद भी किया.

आपको बता दें कि जिस महिला की तस्वीर राहुल गांधी के साथ वायरल हुई है, वह एक अभिनेत्री हैं. उनका नाम पूनम कौर है. पूनम से खुद अपने ट्वीट में लिखा कि ये बेहद अपमानजनक है. आपको याद है कि प्रधानमंत्री नारी शक्ति की बात करते हैं ? मैं फिसल गई थी और गिरने वाली थी जब राहुल सर ने मेरा हाथ पकड़ा.

पूनम कौर लिखती हैं कि राहुल गांधी की परवाह, सम्मान और औरतों के प्रति रवैया एक ऐसी चीज है, जिसे मेरा दिल छू लिया. बुनकरों के मुद्दे सुनने के लिए धन्यवाद राहुल जी. बुनकरों की टीम के साथ मैं आपका धन्यवाद करती हूं.

पूनम हैदराबाद से हैं. पूनम का जन्म और शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में हुई. पूनम ने दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नॉलजी से पढ़ाई की है. पूनम कौर कई फिल्में कर चुकी हैं.

आपको बता दें कि राहुल की इस यात्रा के दौरान कुछ अन्य तस्वीरों को लेकर भी विवाद हुए हैं. जैसे जब राहुल ने अपनी मां सोनिया गांधी के जूते बांधे थे. उससे पहले राहुल की एक तस्वीर एक बच्ची के साथ आई थी, जिसमें वह बच्ची स्कार्फ पहने हुए थी.

ये भी पढे़ं :Bharat jodo yatra in Telangana : राहुल ने लगाई रेस, कलाकारों संग किया डांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details