दिल्ली

delhi

पंजाब : केएलएफ के इशारे पर हत्याएं करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2021, 2:05 AM IST

पंजाब पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स से जुड़े एक टेरर मॉड्यूल का फंडाफोड़ करने के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी केएलएफ के विदेश में स्थित आकाओं के संपर्क में थे और इन्हें राज्य में लक्षित हत्याएं करने का काम दिया गया था.

पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने लक्षित हत्या करने वाले एक गिरोह के चार गुर्गों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अनुसार, इनमें भारतीय सेना का एक पूर्व जवान जसप्रीत सिंह भी शामिल है, जिसे प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के विदेश में स्थित आकाओं का समर्थन प्राप्त है.

जसप्रीत सिंह उर्फ नूपी, 2012 में भारतीय सेना में शामिल हुआ था और 2017 में वह हत्या के एक मामले में जेल में बंद हो गया था.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने कहा, 'जेल से भागने के बाद नूपी विदेश में स्थित केएलएफ के लोगों के संपर्क में आया, जिन्होंने उसे एक आतंकी गिरोह (terror module) बनाने के लिए उकसाया जिसका मकसद राज्य में लक्षित हत्याएं करना था.'

डीजीपी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि गिरफ्तार किए गए अन्य तीन आरोपियों की पहचान जसविंदर सिंह, गौरव जैन और प्रशांत सिलेलन उर्फ कबीर के रूप में की गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details