दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Punjab News: बंदी सिंहों की रिहाई की मांग को लेकर कौमी इंसाफ मोर्चा में खूनी संघर्ष, एक व्यक्ति का कटा हाथ, अस्पताल में भर्ती

पंजाब के मोहाली में बंदी सिंहों की रिहाई के लिए कौमी इंसाफ मोर्चा में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. इस संघर्ष को लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है और घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

By

Published : Apr 9, 2023, 3:23 PM IST

bloody clash in kaumi insaaf morcha
कौमी इंसाफ मोर्चा में खूनी संघर्ष

चंडीगढ़: मोहाली में बंदी सिंहों की रिहाई की मांग को लेकर कौमी इंसाफ मोर्चा में खूनी संघर्ष मच गया है. कौमी इंसाफ मोर्चा के निहंगों के बीच हुई झड़प में बब्बर सिंह चांडी (बाबा आमना ग्रुप) नामक निहंग गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में उसे मोहाली के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया.

खूनी संघर्ष के दौरान कटा निहंग सिंह का हाथ

जानकारी के अनुसार बंदी सिंहों की रिहाई को लेकर कौमी इंसाफ मोर्चा के दौरान बीती रात खूनी संघर्ष हुआ. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के बीच हुई इस झड़प में निहंग सिंह जिसका नाम बब्बर सिंह बताया जा रहा है गंभीर रूप से घायल हो गया. निहंग सिंहों के बीच हुई झड़प में उसके दोनों हाथ कट गए. मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें मोहाली के एक अस्पताल में भर्ती कराया.

डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत गंभीर होने पर उसे दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर गंभीरता से जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि मारपीट के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

मोहाली में मोर्चे में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. हालांकि पुलिस को अभी तक झड़प के कारणों का पता नहीं चला है. वहीं इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि घायल युवक की हालत स्थिर होने के बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मारपीट के कारणों का पता मौके पर जाकर लगाया जा रहा है.

पढ़ें:Security Stepped Up In Bhatinda : बैसाखी पर लोगों के जुटने अमृतपाल की अपील के बाद बठिंडा में बढ़ाई गई सुरक्षा

बंदी सिंहों की रिहाई के लिए शुरू किया गया मजबूत मोर्चा

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से मोहाली में बंदी सिंहों की रिहाई के लिए कौमी इंसाफ मोर्चा का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि मोर्चे ने कई बार बंदी सिंहों की रिहाई को लेकर सरकार से बातचीत करने की कोशिश की, प्रदर्शन भी किए, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला. बताया जा रहा है कि बदस्तूर इलाके में संगठनों का मोर्चा जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details