दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब कांग्रेस कलह : पैनल की रिपोर्ट आज सौंपे जाने की संभावना

पंजाब कांग्रेस के बीच सोनिया गांधी द्वारा गठित तीन सदस्यीय पैनल के आज अपनी रिपोर्ट सौंपने की संभावना है. समिति के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली पहुंच चुके हैं. समिति की शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के बाद संवाद की प्रक्रिया पूरी हो गई. इसके बाद समिति जल्द ही कांग्रेस आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. वहीं, पंजाब कांग्रेस में कलह को सुलझाने के लिए गठित कांग्रेस पैनल के सदस्य 15 जीआरजी वॉर रूम में बैठक के लिए पहुंचे हैं.

By

Published : Jun 9, 2021, 11:04 AM IST

Updated : Jun 9, 2021, 1:19 PM IST

पंजाब कांग्रेस कलह
पंजाब कांग्रेस कलह

नई दिल्ली :पंजाब कांग्रेस के भीतर कलह को सुलझाने के लिए सोनिया गांधी द्वारा गठित तीन सदस्यीय पैनल के आज अपनी रिपोर्ट सौंपने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक समिति के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली लौट आए हैं.जानकारी के मुताबिक पंजाब कांग्रेस में कलह को सुलझाने के लिए गठित कांग्रेस पैनल के सदस्य 15 जीआरजी वॉर रूम में बैठक के लिए पहुंचे हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की प्रदेश इकाई में कलह को दूर करने के मकसद से गठित समिति के साथ शुक्रवार को मैराथन बैठक की और अपनी सरकार एवं मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया था.

बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने इस मुलाकात का ब्यौरा देने से इनकार किया था. हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को सबको मिलकर जीतना है.

जानकारी के मुताबिक समिति आद कांग्रेस आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

बता दें कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली समिति ने पिछले कई दिनों में, कांग्रेस के पंजाब से ताल्लुक रखने वाले 100 से अधिक नेताओं से उनकी राय ली है. इनमें अधिकतर विधायक हैं.

इसे भी पढ़ें :पंजाब : कांग्रेस की समिति ने विधायकों से की बातचीत, आलाकमान को जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट
खड़गे के अलावा कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल इस समिति में शामिल हैं.

गौरतलब है कि हाल के कुछ सप्ताह में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है.विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

Last Updated : Jun 9, 2021, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details