दिल्ली

delhi

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर बधाई दी

By

Published : Jan 21, 2022, 6:12 PM IST

मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को 21 जनवरी, 1972 को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था.

President and Prime Minister congratulate on the foundation day of Manipur, Meghalaya and Tripura
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर बधाई दी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर इन राज्यों की संस्कृति , अनूठी परंपराओं और भारत के विकास में इनके महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र करते हुए इन तीनों राज्यों की जनता को बधाई दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा की जनता को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट किया कि मणिपुर , मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को स्थापना दिवस की बधाई. प्राकृतिक संपदा (Full of natural riches) से भरपूर ये राज्य हमारे पूर्वोत्तर (northeast) की जीवंत संस्कृति और अनूठी परंपराओं (unique traditions) का प्रतिनिधित्व करते हैं. मैं इन राज्यों के नागरिकों को सुखद और समृद्ध भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश.

पढ़ें: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की प्रतिमा, फिर भी बोस के प्रपौत्र ने मोदी सरकार को दे डाली 'नसीहत'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र करते हुए इन तीनों राज्यों के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा कि मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को उनके स्थापना दिवस की बधाई.

ये राज्य भारत के विकास में जीवंत योगदान दे रहे हैं. इनकी निरंतर प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं. मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को 21 जनवरी, 1972 को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था. पूर्वोत्तर भारत के इन तीनों राज्यों के लोग शुक्रवार को अपने-अपने राज्यों का स्थापना दिवस मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details