दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पहलवान सागर हत्या मामले में सभी चश्मदीदों को पुलिस सुरक्षा

पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में कोर्ट ने 'विटनेस प्रोटेक्शन स्कीम' के तहत सभी गवाहों को सुरक्षा दिए जाने का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश पर अमल करते हुए पुलिस चश्मदीदों को 24 घंटे सुरक्षा देगी. मामले में याचिककर्ता का कहना है कि इससे 'विटनेस प्रोटेक्शन स्कीम' के प्रति लोगों की जागरुकता भी बढ़ेगी.

By

Published : Jun 8, 2021, 4:18 PM IST

Updated : Jun 8, 2021, 6:15 PM IST

पहलवान सागर हत्या मामले में सभी चश्मदीदों को पुलिस सुरक्षा
पहलवान सागर हत्या मामले में सभी चश्मदीदों को पुलिस सुरक्षा

नई दिल्ली : देश के उभरते युवा पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में पिछले हफ़्ते दिल्ली हाई कोर्ट ने चश्मदीद अमित कुमार की तरफ से दायर याचिका की सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को आदेश दिया था कि इस पूरे मामले में सभी चश्मदीद गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

आदेश पर अमल करते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में सोमवार को हुई बैठक में यह माना कि सागर हत्याकांड में मुख्य आरोपी सुशील व अन्य की तरफ से गवाहों पर दबाव बनाने के प्रयास की संभावना है. ऐसे में उन्हें सुरक्षा दिए जाने की जरूरत है.

अधिवक्ता अजय कुमार पिपानिया से बातचीत

कमेटी की मीटिंग में शामिल डिस्ट्रिक्ट जज व अन्य की चर्चा के बाद कोर्ट ने 'विटनेस प्रोटेक्शन स्कीम' के तहत सभी गवाहों को सुरक्षा दिए जाने का आदेश दिया है.

'विटनेस प्रोटेक्शन स्कीम' के प्रति जागरुकता बढ़ेगी'

दिल्ली हाई कोर्ट में अधिवक्ता अजय कुमार पिपानिया चश्मदीद अमित कुमार की तरफ से याचिककर्ता हैं.

'ईटीवी भारत' से विशेष बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि दिल्ली हाई कोर्ट और फिर रोहिणी कोर्ट ने जिस तरह से मामले की गंभीरता को देखते हुए इसमें सुनवाई और फिर आदेश दिए उससे 'विटनेस प्रोटेक्शन स्कीम' के प्रति लोगों की जागरूकता भी बढ़ेगी.

पहलवान सागर हत्याकांड में सभी चश्मदीदों को दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जाएगी. चश्मदीदों के परिवार को भी सुरक्षा दी जाएगी. इतना ही नहीं कमेटी ने सुरक्षा की जिम्मेदारी के लिए एक नोडल अफसर के नियुक्त करने के आदेश भी दिए हैं जो कम से कम इंस्पेक्टर स्तर का अधिकारी होगा.
हरियाणा पुलिस से भी मिलेगी सुरक्षा
कमेटी के समक्ष यह विषय रखा गया कि चश्मदीदों के परिवार हरियाणा में भी रहते हैं और इस कारण उनका हरियाणा आना-जाना भी होता है. इस पर कमेटी की तरफ से यह भी आश्वस्त किया गया है कि हरियाणा पुलिस से भी सुरक्षा में सहयोग लिया जाएगा.

पढ़ें- तंदरुस्ती रहे बरकरार जेल में जमकर वर्जिश कर रहा सुशील कुमार, डाइट पर फैसला कल

चश्मदीद और उनके परिवार को हरियाणा में वहां की पुलिस सुरक्षा देगी और दिल्ली में दिल्ली पुलिस की टीम. नोडल अफसर दोनों राज्यों की टीम से तालमेल रखेंगे और चश्मदीद के आवागमन की जानकारी एक दूसरे से साझा करेंगे.
मंडोली जेल में बंद है हत्यारोपी सुशील पहलवान
सागर धनखड़ हत्या मामले में मुख्य आरोपी सुशील कुमार फिलहाल दिल्ली के मंडोली जेल में न्यायिक हिरासत में है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है. अब तक छानबीन और कार्रवाई से मृतक सागर धनखड़ का परिवार संतुष्ट बताया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर के ओलिंपिक मेडल विजेता पहलवान के इस मामले में मुख्य आरोपी होने से न केवल देश बल्कि विदेश में भी इस घटना की चर्चा है.

Last Updated : Jun 8, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details