दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भोपाल : कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नए कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आसूं गैस के गोले छोड़े और जमकर लाठियां भी भांजी, जिसमें कांग्रेस के कई कार्यकर्ता घायल हो गए.

By

Published : Jan 23, 2021, 9:54 PM IST

कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस का प्रदर्शन

भोपाल : केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को भोपाल में उग्र प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प देखने को मिली. जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. साथ ही लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए.

पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, विधायक जयवर्धन सिंह समेत कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल
कांग्रेस पार्टी राजभवन का घेराव करने के लिए निकली थी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जवाहर चौक से विरोध करते हुए रैली निकाली, लेकिन रोशनपुरा चौराहा से पहले ही प्रशासन ने बैरिकेडिंग लगाकर कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की. इसी दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई.

जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े और लाठीचार्ज भी किया. मौके से पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है.

ये भी पढ़ें-भोपाल में कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

दिग्विजय-जयवर्धन पुलिस हिरासत में
पुलिस ने राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह, कुणाल चौधरी समेत 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. बता दें कि राजभवन घेराव के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे थे.

कांग्रेस नेता लगातार विधानसभा स्तर पर राजभवन घेराव की तैयारी कर रहे थे और उसका असर शनिवार के प्रदर्शन में देखने को भी मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details