दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम के कामरूप में पुलिस ने प्रतिबंधित पीएफआई के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया

असम के कामरूप जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित पीएफआई के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया. इनकी गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह नगरबेरा इलाके से हुई.

By

Published : Oct 21, 2022, 10:03 AM IST

Updated : Oct 21, 2022, 10:27 AM IST

Police arrested 3 members of the banned PFI from Nagarbera area in Assam's Kamrup districtEtv Bharat
असम के कामरूप में पुलिस ने प्रतिबंधित पीएफआई के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कियाEtv Bharat

गुवाहाटी:असम के कामरूप जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' (पीएफआई) के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया. इनकी गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह नगरबेरा इलाके से हुई है. वहीं, एक अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. बता दें कि इससे पहले 27 सितंबर को देश के सात राज्यों में मारे गए छापों में 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' (पीएफआई) से कथित संबंध रखने वाले 170 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया या गिरफ्तार किया गया.

पीएफआई पर कट्टरपंथ से जुड़े होने का अक्सर आरोप लगाया जाता रहा है. इसके खिलाफ पांच दिन पहले देशभर में इसी तरह की एक कार्रवाई किये जाने के बाद ये छापे मारे गए. छापेमारी की कार्रवाई उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और मध्य प्रदेश की पुलिस ने की. गौरतलब है कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसी की टीम ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में 22 सितंबर को पीएफआई के खिलाफ 15 राज्यों में छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें-जासूसी के मामले में दिल्ली पुलिस ने चीनी महिला को किया गिरफ्तार

उसके 106 नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. एनआईए, पीएफआई की संलिप्तता वाले 19 मामलों की जांच कर रही है.संबंधित राज्यों की पुलिस ने अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में मंगलवार को छापेमारी की कार्रवाई की, जो समन्वित कार्रवाई प्रतीत होती है. अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने असम और महाराष्ट्र, प्रत्येक राज्य में 25 लोगों को गिरफ्तार किया. उत्तर प्रदेश में 57 और दिल्ली में 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में 21, गुजरात में 10 और पुणे (महाराष्ट्र) में छह लोगों को हिरासत में लिया गया. इसके अलावा, कर्नाटक में भी कई लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Last Updated : Oct 21, 2022, 10:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details