दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी का बनारस दौरा, दो दिन मिनी PMO बन जाएगा BLW का रूम नंबर-13

पीएम नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस खास कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री दो दिनों के लिए बनारस पहुंचेंगे. वह 13 और 14 दिसंबर को अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम 13 दिसंबर की रात बनारस में ही रात्रि विश्राम करेंगे, जिसको लेकर बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप (BLW) के कमरा नंबर 13 को सजाया सवांरा जा रहा है. गेस्ट हाउस का यह खास कमरा मिनी पीएमओ के तर्ज पर दो दिन काम करेगा.

By

Published : Dec 6, 2021, 1:03 PM IST

पीएम मोदी का बनारस दौरा
पीएम मोदी का बनारस दौरा

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. 13 दिसंबर को वह अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. बनारस की यात्रा के दौरान वह अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके लिए 13 दिसंबर की रात उनका बनारस में ही रात्रि विश्राम निर्धारित है.

आप यह सोच रहे होंगे कि प्रधानमंत्री हैं तो किसी बड़े पांच सितारा होटल में उनका नाइट स्टे होगा, लेकिन हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी वीआईपी या वीवीआईपी बड़े होटल या सुईट में नहीं रुकने वाले हैं. बल्कि बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप (BLW) के विशिष्ट अतिथि गृह के कमरा नंबर 13 में रुकेंगे.

वाराणसी से जानकारी देते संवाददाता

बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप में रेल के इंजन तैयार होते हैं.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी बनारस आते हैं तो बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के इसी गेस्ट हाउस में रुकते हैं और इस बार भी पीएम मोदी का 13 दिसंबर का रात्रि विश्राम इसी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 13 में होने जा रहा है. गेस्ट हाउस के स्टाफ ने बताया कि कमरा नंबर 13 पूरी तरह से प्रधानमंत्री के लिए तैयार हो रहा है. हम आपको बता दें कि कमरा नंबर 13 मिनी पीएमओ के तौर पर भी काम करेगा, क्योंकि यहां पर कुल तीन कमरे, दो बाथरूम, लॉबी, डायनिंग एरिया मौजूद है.

रंग पेंट के साथ सब कुछ नया

सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेडरूम पूरी तरह से नए फर्नीचर, नई खिड़की दरवाजे, नए पंखे से सजाया जा रहा है. पूरे गेस्ट हाउस को दुल्हन की तरह सजाने के लिए रंग रोगन का काम भी तेजी से चल रहा है. बाहर बड़ा गार्डन मौजूद है. जिसमें पीएम मोदी की सुबह की वॉक करने के साथ ही योगा भी करते हैं. इसलिए इसे भी पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है.

अति विशिष्ट कमरे के बाहर नहीं लिखा है नंबर

गेस्ट हाउस में काम करने वाले स्टाफ और अन्य लोगों ने बताया कि इस अति विशिष्ट कक्ष के बाहर रूम का नंबर नहीं लिखा जाता है, क्योंकि प्रधानमंत्री के लिए यह कमरा रिजर्व है और वह जब भी काशी में रात्रि विश्राम करना चाहते हैं, तो इस गेस्ट हाउस में ही रुकते हैं और जब इस बार प्रधानमंत्री एक बार फिर से यहां पहुंचने वाले हैं तो पूरे गेस्ट हाउस और खास तौर पर पीएम मोदी के रुकने वाले इस खास कमरे को एकदम नए तरीके से तैयार किया जा रहा है. दीवार पर लगी टाइल्स हो या फिर फॉल सीलिंग सब कुछ नया लगाया गया है. जिस कमरे में पीएम विश्राम करेंगे लगभग तैयार हो चुका है. डायनिंग एरिया और मीटिंग हॉल को भी रेडी किया जा चुका है.

इस रूम के हॉल में ही करेंगे बैठक

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी पार्टी के पदाधिकारियों मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग हॉल में चर्चा भी करेंगे. इसके अलावा बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट हाउस के गार्डन में विशिष्ट जनों से मुलाकात का कार्यक्रम भी निर्धारित किया जा रहा है, यानी कुल मिलाकर बनारस के इस गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 13 को पीएम मोदी के रुकने के लिए पूरी तरह से रेडी किया जा रहा है, जो बनारस से मिनी पीएमओ की तर्ज पर दो दिनों तक काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details